‘सारा काम मैंने किया, सीपी जोशी क्या करेंगे’…वसुंधरा का नाम लेकर बोले सतीश पूनिया, इनका आजीवन ऋणी रहूंगा…मोदी स्टाइल में दंडवत किया प्रणाम

जयपुर। सीपी जोशी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में शपथ ग्रहण समारोह में सतीश पूनिया ने भी कार्यकर्ताओं और कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने मंच…

सतीश पूनिया

जयपुर। सीपी जोशी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में शपथ ग्रहण समारोह में सतीश पूनिया ने भी कार्यकर्ताओं और कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने मंच पर मोदी स्टाइल में दंडवत होकर कार्यकर्ताओं को प्रणाम किया, उनका धन्यवाद दिया और कहा कि मैं आपका आभारी हूं। क्योंकि कार्यकर्ताओं के सपोर्ट के बिना तो एक नेता कुछ कर ही नहीं सकता है। इसलिए सबसे ज्यादा मैं आपको पूछता हूं आपका धन्यवाद देता हूं, इसी के साथ उन्होंने वसुंधरा राजे का भी नाम लेकर कहा कि मैं इनका ऋणी हूं। जो मेरे जैसे छोटे कार्यकर्ताओं का इस इन्होंने सहयोग किया और मुझे आगे बढ़ाने की दिशा दी।

कार्यकाल पूरा होने पर कैसा लगता है- सतीश पूनिया

सतीश पूनिया ने अपने संबोधन में कहा कि मुझसे मीडिया वाले पूछते हैं कि आपका कार्यकाल पूरा हो गया है अब कैसा लगता है, तो पूनिया ने कहा कि मैं संतुष्ट हूं कि मेरे कार्यकाल के दौरान हर एक आंदोलन के जरिए गांव-गांव, ढाणी-ढाणी जाकर यात्राओं के तहत रैलियों के तहत हमने इस समाज के रचनात्मक पक्ष को छुआ है। आज भाजपा का संगठन सशक्त है जो मेरे कार्यकाल के दौरान हुआ। पूनिया ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अध्यक्ष जेपी नड्डा का बहुत आभारी हूं। उनका मैं बहुत धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने एक किसान परिवार में जन्मे साधारण से व्यक्ति को एक प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी, उन्होंने मुझ पर भरोसा जताया विश्वास जताया।

राजस्थान की जनता में जगाई अलख- सतीश पूनिया

पूनिया ने कहा कि हमने राजस्थान की इस सरकार की कारगुजारी उसे प्रदेश की जनता को अवगत कराया। पूनिया ने महिलाओं, बेरोजगारों और अपराधों को लेकर आंकड़े गिनाए और कहा कि आप लोगों को संकल्प ले लेना है कि इस सरकार को तो सबक सिखाना ही है। पूनिया ने कहा कि हमने पेपर लीक से लेकर बेरोजगारी, कानून व्यवस्था से लेकर भ्रष्टाचार तक राजस्थान की जनता में एक अलख जगाने का काम किया है। जनाक्रोश यात्रा के जरिए हमने 200 विधानसभा क्षेत्रों में हर एक व्यक्ति से संपर्क किया। यह जनाक्रोश यात्रा कांग्रेस में आखिरी कील ठोकने का काम करेगी।

सारा काम मैंने किया तो सीपी जोशी क्या करेंगे

उन्होंने कहा कि अब मुझसे सवाल पूछे जाते हैं कि सारा काम तो आपने खुद ही कर दिया, सीपी जोशी के लिए क्या छोड़ा, तो मैं कहता हूं कि मैंने अपने कार्यकाल में भाजपा को जमीनी स्तर तक सशक्त बना दिया है। अब सीपी जोशी आने वाले चुनाव में भाजपा को जीत दिलाएंगे। मैं श्राद्ध पक्ष में बना था अध्यक्ष और सीपी जोशी जी नवरात्र में बने हैं। अब ये राजस्थान में भाजपा को विजयी, अजेय और अभेद बनाएंगे। जिससे भाजपा कई सालों तक राजस्थान जैसे बड़े से राज्य में राज्य करेगी।

वसुंधरा और मेघवाल का रहूंगा ऋणी

सतीश पूनिया ने अर्जुन राम मेघवाल, वसुंधरा राजे का नाम लेकर कहा कि यह आज यहां कार्यक्रम में अपने कारणों की वजह से नहीं आ पाए लेकिन मैं कहता हूं कि मैं इनका आजीवन ऋणी रहूंगा। इन्हीं के सहयोग की वजह से मैं लड़ पाया एक छोटे से कार्यकर्ता से उठकर मैं पूरे प्रदेश का कार्यभार संभाल पाया। मैं तो गिलहरी की तरह संगठन में सिर्फ एक अंश था लेकिन इन्हीं की वजह से मैं इतना कुछ कर पाया।

कार्यक्रम को विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह समेत कई सांसदों ने भी संबोधित किया। इन्होंने सतीश पूनिया के किए गए कार्यों का जिक्र किया, राठौड़ और अरुण सिंह ने तो कहा कि सतीश पूनिया ने जो अपने कार्यकाल में भाजपा को जितना मजबूत पूरे राजस्थान की 200 विधानसाभाओं में किया है वह वाकई काबिले तारीफ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *