आरोपी नहीं हैं तो क्यों करवाई जमानत? CM गहलोत ने फिर बोला केद्रीय मंत्री शेखावत पर हमला 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को एक बार फिर केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत पर हमला बोलते हुए मीडिया से कहा कि एसओजी की रिपोर्ट में गजेंद्र सिंह आरोपी हैं। इसलिए मैं बारबार उनका नाम ले रहा हूं।

CM Ashok Gehlot 7 | Sach Bedhadak

Sanjeevani Society Case : जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को एक बार फिर केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत पर हमला बोलते हुए मीडिया से कहा कि एसओजी की रिपोर्ट में गजेंद्र सिंह आरोपी हैं। इसलिए मैं बारबार उनका नाम ले रहा हूं। वहीं सीएम ने गजेंद्र सिंह शेखावत की ओर से दायर किए गए मानहानि के मामले को लेकर कहा कि मुझे जेल भेजने की तैयारी भले ही हो रही हो, लेकिन मैंने उन डेढ़ लाख लोगों की आवाज उठाई, जिनके पैसे डूबे।  उन्होंने कहा कि इस मामले में एसओजी जांच कर चुकी है और अपनी रिपोर्ट में गजेंद्र सिंह को आरोपी मान चुकी हैं। 

मैं आज भी अपनी बात पर कायम

मीडिया के इस सवाल पर कि गजेन्द्र आरोपी हैं तो वह उन्हें गिरफ्तार क्यों नहीं करवाते? गहलोत ने कहा कि उन्हें गिरफ्तार करने का काम एसओजी का है, मेरा नहीं हैं। अगर यह मेरा काम होता और मैं दखलअंदाजी करता तो वे कब के गिरफ्तार हो जाते। चाहे एसओजी हो, पुलिस हो या किसी जांच एजेंसी का काम हो, मैं हस्तक्षेप नहीं करता हूं। पूरे 5 साल मैंने कभी किसी एजेंसी के काम में दखल नहीं दिया। अगर गजेंद्र सिंह आरोपी नहीं होते तो फिर उन्होंने किस बात की आशंका में कोर्ट से जमानत ली है और क्यों वह इस मामले को सीबीआई में ले जाना चाहते हैं?

दूसरी काेर्ट में हुई सुनवाई

एएसजे एमके नागपाल के छुट्टी पर रहने के चलते शनिवार दोपहर स्पेशल जज विकास दुल की अदालत में सुनवाई हुई। कोर्ट ने गहलोत को वीसी से पेशी के आदेश को बरकरार रखा। अब सीएम गहलोत 16 सितंबर को वीसी के जरिए कोर्ट में पेश होंगे। गौरतलब है कि गहलोत ने फरवरी में कहा था कि संजीवनी घोटाले में गजेंद्र सिंह शेखावत के माता-पिता और पत्नी के साथ ही पूरा परिवार शामिल है। जिस पर शेखावत ने सीएम गहलोत के खिलाफ दिल्ली की कोर्ट में मानहानि का के स किया था। केंद्रीय मंत्री शेखावत ने इसी साल मार्च महीने में दिल्ली की कोर्ट में सीएम गहलोत के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया था।

सात को भी वीसी के जरिए हुए थे पेश

गजेंद्र सिंह शेखावत मानहानि मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में शनिवार को सुनवाई हुई। कोर्ट ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को वीसी के जरिए पेश होने की छूट बरकरार रखी है। अब सीएम गहलोत वीसी के जरिए 16 सितंबर को ट्रायल कोर्ट में पेश होंगे। इससे पहले सीएम गहलोत 7 अगस्त को भी वीसी के जरिए कोर्ट में पेश हुए थे।

ये खबर भी पढ़ें:-‘जिताऊ को मौका मिलेगा, उम्र नहीं बनेगी रोड़ा’ गहलोत ने बताया- दावेदारों को टिकट के लिए क्या करना है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *