विषकन्या वाले बयान पर सचिन पायलट का निशाना, कहा- राजनीति में क्या उदाहरण पेश कर रही है भाजपा, स्पीकर जोशी से भी की मुलाकात 

जयपुर। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की। यह बातचीत तकरीबन 1 घंटे तक चलती रही।…

सचिन पायलट

जयपुर। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की। यह बातचीत तकरीबन 1 घंटे तक चलती रही। हालांकि इस दौरान क्या चर्चा  हुई है यह भी सामने नहीं आया है। पायलट के ठीक बाद प्रदेश प्रभारी रंधावा ने  सीपी जोशी के आवास पर चर्चा की। जिसमें कई राजनीतिक मसलों पर विचार विमर्श किया गया।

इधर सचिन पायलट ने सीपी जोशी से मुलाकात कर बाहर मीडिया से भी बातचीत की। जिसमें उन्होंने बैठक में क्या बातचीत हुई यह तो नहीं बताया लेकिन उन्होंने सोनिया गांधी को विषकन्या कहे जाने के भाजपा नेता के बयान पर जरूर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि यह बेहद निंदनीय और शर्मनाक है। इस तरह की भाषा का किसी के लिए भी इस्तेमाल नहीं होना चाहिए।

नेताओं के खिलाफ जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। यह राजनीति में एक नकारात्मक उदाहरण स्थापित कर रहा है। सोनिया गांधी बहुत वरिष्ठ नेता हैं और कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष थीं, उनके लिए इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करना बेहद निंदनीय है। 

पायलट ने कहा कि देश में मुद्दे वह बन रहे हैं जिनका कोई मतलब ही नहीं है। केंद्र सरकार हर मोर्चे पर फेल हुई है तो जनता का ध्यान मुख्य मुद्दों से भटकाने चाहती है। इसलिए वह इस तरह की अनर्गल चीजें कर रही है। जनता यह देख-देख कर परेशान हो चुकी है इसलिए अब वह बदलाव चाहती है। कर्नाटक में हम पूरी ताकत के साथ लड़ रहे हैं। मुझे विश्वास है कि जीत हमारी ही होगी। 

सीएम गहलोत ने कहा था- पीएम को लिखेंगे पत्र

इससे पहले कल सीएम गहलोत ने भी सोनिया गांधी को विषकन्या कहे जाने वाले बयान पर प्रतिक्रिया दी थी।जिसमें उन्होनें  कहा था कि मुझे लगता है कि कर्नाटक से बीजेपी की उलटी गिनती शुरू हो रही है, अगर कोई पीएम मोदी के खिलाफ कुछ भी कहता है, तो वह खुद इसे तोड़-मरोड़ कर पेश करता है और चुनाव जीतने के लिए लोगों के सामने पेश करता है। सोनिया गांधी के खिलाफ इस तरह की टिप्पणी करना – मैं पीएम को लिखूंगा और उन्हें राज्य कांग्रेस की भावनाओं से अवगत कराऊंगा,इस परउन्हें कार्रवाई करनी चाहिए, आखिर वो राजनीति को कहां लेकर जा रहे हैं।

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की पीएम मोदी पर जहरीले सांप वाली टिप्पणी पर हमला बोलते हुए कर्नाटक के बीजेपी विधायक बासनगौड़ा यतनाल ने कल यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी को विषकन्या कह दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *