500 करोड़ की काली कमाई! 100 से ज्यादा मालिकों को चाबी लेकर बुलाया, ED व IT आज खोलेगी लॉकर्स

करोड़ों के कालेधन को लेकर राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा द्वारा किए गए सनसनीखेज दावे के बाद दूसरे दिन भी इनकम टैक्स और ईडी लॉकर्स की जांच में जुटी हुई है।

ED-Income Tax Raid in Ganpati Plaza

ED-Income Tax Raid in Ganpati Plaza : जयपुर। करोड़ों के कालेधन को लेकर राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा द्वारा किए गए सनसनीखेज दावे के बाद दूसरे दिन भी इनकम टैक्स और ईडी लॉकर्स की जांच में जुटी हुई है। वहीं, लॉकर के मालिकों को आज मौके पर बुलाया गया है। दरअसल, राज्य सभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने शुक्रवार को एमआई रोड स्थित गणपति प्लाजा के लॉकरों में भ्रष्टाचार का 500 करोड़ रुपए और 50 किलो सोना होने का दावा किया था। इसके बाद इनकम टैक्स और ईडी ने देर शाम को गणपति प्लाजा पहुंच कर लॉकरों की जांच शुरू की थी।

इनकम टैक्स और ईडी अब तक 1100 में से 500 लॉकर्स की जांच कर चुकी है। जिनमें से अधिकांश लॉकर्स खाली मिले है। वहीं, शेष बचे लॉकर्स की जांच सुबह से ही चल रही है। इनकम टैक्स और ईडी को उस लॉकर्स की तलाश है, जिसमें 500 करोड़ का कालाधन और 50 किलो सोना रखा हुआ है, जैसा कि किरोड़ी मीणा ने दावा किया था। माना जा रहा है कि आज शाम तक ईडी और इनकम टैक्स के अधिकारी बड़ा खुलासा कर सकते है।

100 से अधिक लॉकर धारकों को बुलाया

जानकारी के मुताबिक ईडी और इनकम टैक्स अधिकारियों ने आज करीब 100 से अधिक लॉकर धारकों को लॉकर की चाबी के साथ गणपति प्लाज आने के लिए कहा हैं। लॉकर्स मालिकों के आने के बाद लॉकर खोलने का काम शुरू किया जाएगा। इसके अलावा यहां लगे सीसीटीवी फुटेज में खंगाले जाएंगे, ताकि यह पता चल सके कि कौन-कौन यहां पर कब-कब आया था और अपने लॉकर्स खोले थे।

ये है पूरा मामला

बता दें कि टीचर पेपर लीक मामले में ईडी की टीम ने जयपुर, जोधपुर और डूंगरपुर में शुक्रवार सुबह कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया, स्पर्धा चौधरी और अशोक जैन के करीब 9 जगहों पर रेड डाली थी। ईडी ने कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया और अशोक जैन से करीब 12 घंटे तक पूछताछ भी की थी। इसी बीच बीजेपी सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने दावा किया था कि जयपुर के गणपति प्लाजा में बने लॉकर्स में 500 करोड़ रुपए का कालाधन है, जो कई घोटालों से जुड़ा हुआ हैं।

इसके बाद शाम को इनकम टैक्स विभाग ने गणपति प्लाजा में बने लॉकर्स में छापा मारा। कुछ देर बाद ईडी के अधिकारी भी पहुंच गए। इसके बाद ईडी और इनकम टैक्स के अधिकारियों ने रात करीब 11 बजे तक लॉकरों के दस्तावेज की जांच की। जिन-जिन लोगों के लॉकर है,उनकी डिटेल निकाली जा रही है।