एयरफोर्स के जवान ने किया सुसाइड, दोस्त की पत्नी ने दर्ज कराया रेप केस, धर्म परिवर्तन का बनाते थे दबाव

नागौर। राजस्थान के नागौर में एयरफोर्स के जवान का सुसाइड करने का मामला सामने आया है। मृतक के दोस्त की पत्नी ने उस पर रेप…

Air Force Airman Commits Suicide In Hyderabad | Sach Bedhadak

नागौर। राजस्थान के नागौर में एयरफोर्स के जवान का सुसाइड करने का मामला सामने आया है। मृतक के दोस्त की पत्नी ने उस पर रेप का मामला दर्ज करवाया था। इससे आहत होकर उसने हैदराबाद में सुसाइड कर लिया। शुक्रवार को जवान का शव डीडवाना-कुचामन जिले के गच्छीपुरा थाना क्षेत्र स्थित पैतृक गांव मिदियान लाया गया। परिजन शव लेकर थाने पहुंच गए और धरने पर बैठ गए।

मकराना डीएसपी भवानी सिंह शेखावत ने बताया कि हैदराबाद में एयरमैन सुखाराम भींचर (24) ने मंगलवार 20 फरवरी को अपने कमरे में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। शुक्रवार सुबह 9 बजे परिजन शव लेकर गच्छीपुरा थाने पहुंचे और आरोपियों पर कार्रवाई की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए। वहीं मृतक के पिता आशाराम (44) ने गच्छीपुरा थाने में मामला दर्ज करवाया है। मृतक के पिता का आरोप है कि रेप केस करने वाली महिला उसके दोस्त की पत्नी है। वह, उसका पति और ससुर मेरे बेटे पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाकर ब्लैकमेल कर रहे थे।

हेड कांस्टेबल के बेटे से थी दोस्ती

मृतक के पिता ने आरोप लगाया कि सुखाराम की जान-पहचान डीडवाना-कुचामन जिले के ही एक थाने में तैनात एक हेड कांस्टेबल के बेटे से थी। दोनों ने कुचामन में साथ पढ़ाई की थी। सुखाराम का साल 2017 में एयरफोर्स में सिलेक्शन हुआ था। वह छुट्टी पर आता तो हेड कांस्टेबल का बेटा उसे दोस्ती का हवाला देकर अपने साथ सरकारी क्वार्टर में रखता था। उसका मकसद रुपए ऐंठना था।

अगस्त 2023 में सुखाराम छुट्टी लेकर आया तो हेड कांस्टेबल का बेटा पत्नी को लेकर घर आया और एक-दो दिन रुका। इसके बाद सुखाराम और उसकी पत्नी पूजा को अपने घर मकराना बुलाया।

बेटे पर धर्म परिवर्तन का बनाते थे दबाव

पिता का आरोप है कि हेड कांस्टेबल, उसका बेटा और बहू सुखाराम को हिंदू धर्म से विमुख करना चाहते थे। वे हिंदू धर्म के खिलाफ उसे भड़काते और ब्रेन वॉश करते थे। तीनों सुखाराम पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहे थे। धर्म नहीं बदलने पर रेप का झूठा मामला दर्ज करवा कर एयरफोर्स से निकलवाने की धमकी देते थे। इसके साथ ही मेरे बेटे की तन्ख्वाह भी तीनों हड़प रहे थे।

आखिरकार 19 फरवरी 2024 को दोस्त की पत्नी ने सुखाराम पर परबतसर थाने में रेप का केस दर्ज करवाया। इस बात की जानकारी मिलने के बाद सुखाराम ने ड्यूटी पर ही 20 फरवरी को सुसाइड कर लिया। सुखाराम 9 फरवरी को ही गांव से हैदराबाद गया था।

दोस्त की पत्नी ने कराया था बेटे पर रेप का केस

मृतक के पिता ने बताया कि सुखाराम के दोस्त का पिता परबतसर थाना इलाके का निवासी है। वह पुलिस में हेड कांस्टेबल है। बीकानेर निवासी उसकी बहू ने सुखाराम पर रेप का केस दर्ज कराया। महिला ने रिपोर्ट में बताया कि 4 मार्च 2021 को मेरा निकाह हुआ था। निकाह के बाद मैं अपने ससुर को अलॉट सरकारी क्वार्टर में रहने चली गई। पति का दोस्त सुखाराम पारिवारिक संबंध का हवाला देकर घर आता-जाता था।

इस दौरान मौका पाकर वह छेड़छाड़ करता। इसकी शिकायत पति से की तो उन्होंने ध्यान नहीं दिया। 28 जनवरी 2024 को सास-ससुर और ननद बीकानेर चले गए। मैं और 18 माह की बेटी ही घर पर थे। इस दौरान सुखाराम घर आया और रेप किया।

SIT गठन करने का दिया आश्वासन

मृतक के परिजनों ने गच्छीपुरा थाने के सामने धरना दिया तो एएसपी धर्मवीर जानू और सीओ भवानी सिंह ने एसआईटी का गठन कर मामले की जांच करवाने का आश्वासन दिया। साथ ही आरोपी हेड कॉन्स्टेबल को एपीओ करने और मामले की जांच करने की बात कही। इसके बाद परिजनों ने धरना समाप्त किया और शव को अंतिम संस्कार के लिए ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।