खेल परिषद का एक्शन: जयपुर में IPL मैच पर संकट, RCA से छीना ऑफिस और SMS स्टेडियम

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में अगले महीने से आईपीएल के तीन मैच होने प्रस्तावित हैं। आईपीएल के इन मैचों से पहले ही राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन पर खेल परिषद की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है। खेल परिषद ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के ऑफिस से कब्जा छीन लिया है।

SMS Steduim | Sach Bedhadak

जयपुर। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में अगले महीने से आईपीएल के तीन मैच होने प्रस्तावित हैं। आईपीएल के इन मैचों से पहले ही राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन पर खेल परिषद की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है। खेल परिषद ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के ऑफिस से कब्जा छीन लिया है। साथ ही सवाई मानसिंह स्टेडियम भी वापस ले लिया है। अब तक स्टेडियम का एक हिस्सा आरसीए के पास था और इसी कैंपस में आरसीए का ऑफिस बना हुआ था। करीब 40 करोड़ की राशि का भुगतान नहीं करने के कारण आरसीए के आफिस से लेकर स्टोर पर ताले लगा दिए गए हैं। खेल परिषद ने नोटिस देकर खाली करने का समय दिया था।

खेल परिषद ने आगे नहीं बढ़ाया MOU

खेल परिषद का राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के बीच जो एमओयू हुआ था। उसी एमओयू के तहत सवाई मानसिंह स्टेडियम परिसर में आरसीए ने ऑफिस बना रखा था। साथ ही एक हिस्सा कब्जे में था। इस पर आरसीए की ओर के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिया जाता था। 22 फरवरी को एमओयू खत्म हो गया।

यह खबर भी पढ़ें:-‘पायलट को साथ ले लो जीत जाएंगे…’ रंधावा-डोटासरा के सामने मुरारीलाल मीणा ने बताया जीत का फॉर्मूला

कुछ दिनों पहले आरसीए की ओर से खेल परिषद को पत्र लिखकर एमओयू की अवधि आगे बढ़ाने की मांग की थी, लेकिन खेल परिषद ने इस अवधि को आगे नहीं बढ़ाया। ऐसे में शुक्रवार को खेल परिषद के अधिकारियों ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन, राजस्थान क्रिकेट अकादमी के ऑफिस, सवाई मानसिंह स्टेडियम और होटल को कब्जे में लिया है।

वैभव की बढ़ी मुश्किलें

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत आरसीए के अध्यक्ष हैं। पिछले साल वे निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए थे। प्रदेश में अब सरकार बदलते ही पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत की मुश्किलें भी बढ़ने लगी हैं।

सरकार के नोटिस का नहीं दिया जवाब

खेल परिषद के सचिव सोहनलाल ने बताया कि आरसीए का एमओयू समाप्त हो गया है। आरसीए ने सालों से बकाया चल रहे 40 करोड़ रुपए का भुगतान भी नहीं किया है। इसमें 3 करोड़ 50 लाख रुपए बिजली का बिल और 5 करोड़ रुपए स्टेडियम के रख-रखाव का भी शामिल है। बाकी पिछले लंबे सालों से बकाया चल रहा है। इसको लेकर लंबे समय से नोटिस दिए जा रहे थे। इनका कोई जवाब नहीं दिया गया।

सभी आरोप झूठे और निराधार

चूरू डिस्ट्रिक क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पराक्रम ने खुद के निर्वाचन पर लगे सभी आरोपी को निराधार और झूठा बताया। उन्होंने कहा कि चूरू डिस्ट्रिक क्रिकेट एसोसिएशन का चुनाव राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की संवैधानिक प्रक्रिया के तहत पूरा हुआ है। फिर भी उन्हें अगर कोई दिक्कत है तो उनके सामने सभी दस्तावेज पेश कर दिए जाएंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-सरकारी स्कूल में लव जिहाद और धर्मांतरण…शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का बड़ा एक्शन, 2 टीचर किए निलंबित