बीसलपुर लाइन की मरम्मत में लग रहा समय, जयपुर में आज भी नहीं आएगा घरों में पानी

बीसलपुर लाइन की मरम्मत में समय लग रहा है। ऐसे में जयपुर शहर के कई इलाकों में आज भी पानी नहीं आएगा। आज भी सुबह से ही पाइपलाइन मरम्मत का काम चल रहा है।

Bisalpur pipeline | Sach Bedhadak

Bisalpur Dam : जयपुर। बीसलपुर लाइन की मरम्मत का कार्य चलने के कारण मंगलवार को शहर में पानी नहीं आया। इसके चलते लोग परेशान होते रहे। लेकिन, बीसलपुर लाइन की मरम्मत में समय लग रहा है। ऐसे में जयपुर शहर के कई इलाकों में आज भी पानी नहीं आएगा। आज भी सुबह से ही पाइपलाइन मरम्मत का काम चल रहा है। ऐसे में कई इलाकों में आज भी पानी की सप्लाई नहीं हो पाएगी। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की ओर से बुधवार शाम तक बीसलपुर-जयपुर पेयजल परियोजना की ट्रांसमिशन लाइन में लीकेज की मरम्मत को सही करने का दावा किया जा रहा है, मगर सूत्रों की मानें तो गुरुवार सुबह तक पानी की सप्लाई शुरू हो सकेगी।

दरअसल, मंगलवार को लीकेज लाइन के बॉटम में होने के कारण पूरा पानी खाली करना पड़ा था। इसके अलावा मरम्मत शुरू करने में अपेक्षाकृत अधिक समय लग रहा है। बीसलपुर प्रोजेक्ट के एसई सतीश जैन ने बताया कि ट्रांसमिशन लाइन में लीकेज एकदम नीचे की तरफ (बॉटम में) होने के कारण पहले पूरी लाइन को खाली किया गया और लाइन के सूखने के बाद लीकेज वाली जगह पर वेल्डिंग किया जाएगा। पाइप लाइन खाली करने में अधिक समय लगने के कारण वेल्डिंग का कार्य भी देर रात तक शुरू होगा और लीकेज की मरम्मत बुधवार तक चलेगी। इस दौरान बीसलपुर-जयपुर पेयजल परियोजना के सूरजपुरा पंपिंग स्टेशन पर पम्पिंग पूर्णतः बंद रहेगी।

इन जगह आज भी नहीं आएगा पानी

मरम्मत कार्यों के लम्बा चलने के कारण शहर के कई इलाकों में बुधवार शाम की पेयजल सप्लाई भी आंशिक रूप से प्रभावित रहेगी। इन इलाकों में प्रताप नगर, सांगानेर, दुर्गापुरा, मालवीय नगर, बापू नगर, महेश नगर, बरकत नगर, सिविल लाइन्स, ज्योति नगर शान्ति नगर, सिन्धी कॉलोनी, आदर्श नगर, जवाहर नगर, ट्रक स्टैंड, मानसरोवर, श्याम नगर, विद्युत नगर, संजय नगर, ऑफिसर कैम्पस, झोटवाड़ा, वीकेआई, विद्याधर नगर, मुरलीपुरा, शास्त्री नगर, गोपालवाड़ी, बनीपार्क, अम्बाबाड़ी, जगतपुरा, खो-नागोरियान, इन्दिरा गांधी नगर, मुहाना मोड़, जामड़ोली, सुभाष नगर, चारदीवारी क्षेत्र के मोदी खाना, घाट गेट, ब्रह्मपुरी, बास बदनपुरा, हीदा की मोरी, तोपखाना देश, तोपखान हुजूरी, पुरानी बस्ती, गंगापोल, रामचंद्र चौकड़ी एवं गोविंद नगर शामिल हैं।

ये खबर भी पढ़ें:-इस बार राजस्थान में रिवाज टूटना तय… सर्वे में बहुत आगे CM गहलोत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *