पीएम मोदी को खत्म करने के रंधावा के बयान का केस पहुंचा कोर्ट, 9 मई को होगी सुनवाई 

कोटा। कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर रंधावा के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत्म करने के बयान का मामला अब कोर्ट पहुंच गया है। इसे कोटा के…

image 2023 05 03T160710.326 | Sach Bedhadak

कोटा। कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर रंधावा के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत्म करने के बयान का मामला अब कोर्ट पहुंच गया है। इसे कोटा के एसजीएम कोर्ट में दायर किया गया है। इस बयान को लेकर भाजपा नेता मदन दिलावर ने पहले ही रंधावा के खिलाफ मामला दर्ज कराने की बात कही थी। आज एसजीएम कोर्ट में इस मामले का इस्तगासा पेश किया गया। अब 9 मई को इस मामले की सुनवाई होगी।

हेट स्पीच का मुकदमा कराया दायर 

मदन दिलावर की ओर से पेश किए गए इ्स्तगासे में बताया गया है कि कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर रंधावा ने भरी सभा में हेट स्पीच दी थी। जिसमें उन्होंने मोदी की हत्या करने की बात कही थी। हेट स्पीच को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने भी तुरंत मामला दर्ज करवाने के लिए भी निर्देश दिए हुए हैं लेकिन राजस्थान पुलिस ने उनकी एक नहीं सुनी। इस्तगासा पेश करने वाले मनोज दिलावर के वकील एडवोकेट मनोज पुरी ने बताया कि इस हादसे में सुखजिंदर सिंह रंधावा के भाषण का जिक्र हुआ है, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए मोदी को खत्म करने को कहा था। 

थाने में नहीं दर्ज हुआ था मामला

इससे पहले मदन दिलावर थाने में जाकर रिपोर्ट दर्ज करवाने को गए थे लेकिन रिपोर्ट उनकी दर्ज नहीं हुई। उनका आरोप है कि रंधावा ने अपने कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या के लिए उकसाया। जिसे सुनकर कोई भी नरेंद्र मोदी की हत्या के लिए आगे आ सकता है जो कि कहीं से भी सही नहीं है। यह कुछ नहीं सिर्फ कान्ग्रेस लोगों को लड़वाने का एक तरीका ढूंढ रही है। इस हेट स्पीच से पूरे समाज में द्वेष फैलाया जा रहा है।

विधानसभा में रंधावा को कहा था आतंकी 

बता दें कि मदन दिलावर ने रंधावा के इस बयान के जवाब में विधानसभा में उन्हें आतंकी तक कह दिया था। उन्होंने अपने बयान में कहा था कि राजस्थान में आतंकी घुस आए हैं जो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या करने की बात कह रहे हैं। हालांकि मदन दिलावर के इस बयान को विधानसभा की कार्यवाही से डिलीट कर दिया गया था।

हत्या को लेकर नहीं सरकार को हटाने से था अर्थ 

गौरतलब है कि गौतम अडानी को लेकर जयपुर में हुई एक सभा में सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि मोदी को खत्म करना होगा। मोदी है तो देश खत्म हो जाएगा। देश को बचाने के लिए हमें मोदी को हटाना होगा। अपने इस बयान पर सुखजिंदर सिंह रंधावा ने सफाई भी दी थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके इस बयान का नरेंद्र मोदी की हत्या से नहीं बल्कि उनके सरकार को हटाने से लेकर था लेकिन भाजपा इसे मनगढ़ंत तरीके से तोड़-मरोड़ कर पेश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *