सुरेंद्रपाल टीटी की ‘अग्निवीर से’ तुलना, रंधावा बोले-‘बिना बंदूक और पेंशन लिए ही हार गए’

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुजजिंदर सिंह रंधावा ने श्रीकरणपुर से भाजपा प्रत्याशी और पूर्व मंत्री सुरेंद्रपाल सिंह टीटी की तुलना अग्निवीर से कर दी। उन्होंने कहा कि सुरेंद्रपाल टीटी बिना बंदूक और पेंशन ही हारकर वापस आ गए।

sukhjindar singh randhava | Sach Bedhadak

जयपुर। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति और राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर जाने से लेकर कई अन्य मुद्दों पर खुलकर बात की। रंधावा ने श्रीकरणपुर से भाजपा प्रत्याशी और पूर्व मंत्री सुरेंद्रपाल सिंह टीटी की तुलना ‘अग्निवीर’ से की। उन्होंने कहा कि टीटी साहब बिना बंदूक और पेंशन लिए ही वापस आ गए। साथ ही उन्होंने लोकसभा में कांग्रेस पार्टी की तरफ से ज्यादा से ज्यादा युवाकों को मौका देने की बात कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है जो युवाओं को खुलकर मौका देती है।

नेता प्रतिपक्ष लड़ेंगे जनता की लड़ाई

रंधावा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने जनता को खूब बरगलाया और ढेर सारे वादे किए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हम कांग्रेस सरकार की एक भी योजना को बंद नहीं करेंगे। अब हमारे नेता प्रतिपक्ष टीमाराम जूली और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा मिलकर जनता के लिए लड़ाई लडेंगे। भाजपा ने राजस्थान में जनता से जो वादे किए हैं उन्हें पूरा कराने में कोई कौर कसर नहीं रखेंगे। चुनावी घोषणा पत्र में भाजपा ने जो भी घोषणाएं की थी, उन्हें पूरा कराने के लिए हमारे नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश अध्यक्ष सरकार से जवाब मांगेंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-‘कांग्रेस ने तो पर्ची भी नहीं दिखाई…कान में ही फुफकार मार दी’ पर्ची वाले बयान पर किरोड़ी मीणा का पलटवार

जनता को बरगलाने नहीं देंगे

रंधावा ने श्रीकरणपुर का जिक्र करते हुए सुरेंद्रपाल सिंह टीटी की तुलना अग्निवीर से कर डाली। उन्होंने कहा कि श्रीकरणपुर विधानसभा सीट से सुरेंद्रपाल सिंह को मंत्री बनाए जाने के बावजूद कांग्रेस के रुपिंदर कुन्नर जीत आए हैं, यह कांग्रेस की बड़ी जीत है। टीटी ‘अग्निवीर’ की तरह है जो बिना पेंशन और बंदूक के ही वापस आ गए। लड़ाई में जाने का मौका मिला तो वहां से बुरी तरह हार कर आए। इससे साफ है कि राजस्थान के लोगों के मन में जो होगा, वही वे करेंगे।

युवाओं को मौका देगी कांग्रेस पार्टी

रंधावा ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी युवाओं को मौका देंगी। युवा ही पार्टी का भविष्य हैं। कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है जो युवाओं को मौका देती है। कांग्रेस पार्टी में बोलने और काम करने का सबको अधिकार है। उन्होंने कहा कि इस बार युवाओं और अनुभवी नेताओं का गठजोड़ होगा। लोकसभा चुनाव को लेकर जल्द ही हम इलेक्शन कैंपने कमेटी बनाएंगे।

धर्म की राजनीति ना हो

रंधावा ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को लेकर पूछ गए सवाल का कहा कि हमारे गुरु गोविंद सिंह जी ने जोहरनामा लिखा, उसे अगर कोई पढ़ ले तो किसी के भी दिमाग में कोई शंका नहीं रहेगी। हमारे गुरु की शरण में जो आया। उन्होंने उसे माफ कर दिया, यहां तक कि उन्होंने औरंगजेब को भी माफ कर दिया। उन्होंने कहा कि धर्म के नीचे राजनीति होनी चाहिए, लेकिन बीजेपी वालों ने राजनीति के नीचे धर्म को लेकर खड़ा कर दिया है।

‘रामनवमी पर जाएंगे राम मंदिर’

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर जाने के सवाल पर रंधावा ने कहा कि मैं भाजपा से पूछना चाहता हूं कि राम क्या केवल उनके ही हैं। उन्होंने कहा कि गुरु ग्रंथ साहिब में 5000 से ज्यादा बार राम का नाम आया है, जबकि वाहेगुरु का नाम केवल 16 बार आया है। यह में सिखाएंगे कि वहां कौन जाएगा। हम जाएंगे लेकिन उस दिन जाएंगे, जब मंदिर पूरी तरह बनकर तैयार हो जाएगा। रंधावा ने कहा कि हम रामनवमी पर राम मंदिर जाएंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में फिर भड़केगी आरक्षण की चिंगारी! आखिर क्यों सड़कों पर उतरे हैं भरतपुर-धौलपुर के जाट?