रामेश्वर डूडी की हालत नाजुक, मंत्री बीडी कल्ला, सतीश पूनिया सहित कई नेता मिलने के लिए पहुंचे SMS अस्पताल

कांग्रेस के दिग्गज नेता और राजस्थान कृषि उद्योग विकास बोर्ड के अध्यक्ष रामेश्वर डूडी की स्थिति अभी नाजुक बनी हुई है। ऑपरेशन के बाद न्यूरो सर्जरी डिपार्टमेंट के आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया है। जहां पर 7 सीनियर डॉक्टरों की टीम डूडी की देखरेख में लगी हुई है।

sb 1 38 | Sach Bedhadak

जयपुर। कांग्रेस के दिग्गज नेता और राजस्थान कृषि उद्योग विकास बोर्ड के अध्यक्ष रामेश्वर डूडी की स्थिति अभी नाजुक बनी हुई है। ऑपरेशन के बाद न्यूरो सर्जरी डिपार्टमेंट के आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया है। जहां पर 7 सीनियर डॉक्टरों की टीम डूडी की देखरेख में लगी हुई है।

इस टीम में डॉ. एसएम शर्मा, डॉ. अचल शर्मा, डॉ बीएल कुमावत, डॉ. संदीप माथुर, डॉ. सुधीर मेहता, डॉ. राशिम कटारिया और डॉ नीलू शर्मा शामिल है। डॉक्टरों की मानें तो अभी भी डूडी की हालत नाजुक बनी हुई है।

डूडी की कुशलक्षेम पूछने का सिलसिला जारी

वहीं, सवाई मानसिंह अस्पताल में रामेश्वर डूडी की कुशलक्षेम पूछने का सिलसिला सोमवार को भी जारी है। डूडी से मिलने के लिए सोमवार को शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला, पूर्व बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष और उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, भूमि विकास के चेयरमैन रामनिवास गोदारा, नोखा विधायक बिहारी लाल बिश्‍नोई, पूर्व विधायक मंगलाराम गोदारा, कांग्रेस नेता गोपाल गहलोत समेत अन्य लोग पहुंचे। सभी नेताओं ने रामेश्वर डूडी के परिजनों व अस्पताल के अधीक्षक से उनके स्वास्थ्य के बारे में बात की।

पूर्व सीएम राजे ने भी जाना डूडी का हाल

वहीं, पूर्व सीएम वसुन्धरा राजे ने डूडी के भाई को फोन कर रामेश्वर डूडी की कुशलक्षेम पूछी। साथ ही अस्पताल के डॉक्टर्स को फोन कर डूडी के स्वास्थ्य की जानकारी ली। इससे पहले रविवार को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, जलदाय मंत्री महेश जोशी, ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी सहित कई विधायक व नेता डूडी का हालचाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे थे।

डूडी के ब्रेन से निकाला गया क्लॉट

एसएमएस अधीक्षक डॉ.अचल शर्मा ने बताया कि ब्रेन से क्लॉट निकाल दिया गया है। जिस हिस्से में डैमेज हुआ है। उसे भी रिपेयर कर दिया गया है। ब्रेन की मिडलाइन में 17 एमएम का डैमेज होने से फंक्शनिंग प्रभावित हो गई है। सर्जरी के बाद डूडी को वेंटिलेटर पर रखा गया है। करीब 10 चिकित्सकों की टीम ने डूडी की ब्रेन सर्जरी की, जो 3 घंटे तक चली ।

ब्रेन हेमरेज के कारण हुआ था ऑपरेशन

बता दें कि कृषि उद्योग विकास बोर्ड के अध्यक्ष और विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी का रविवार सुबह ब्रेन हेमरेज होने पर उनका ऑपरेशन किया गया था। उन्हें पहले मानसरोवर के प्राइवेट हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां से उन्हें ग्रीन कॉरिडोर बनाकर एसएमएस अस्पताल भेजा गया। एसएमएस में उनको ऑपरेशन के बाद आईसीयू में शिफ्ट किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *