‘कर्नल कहना मान ले…’ झोटवाड़ा में प्रचार के लिए उतरे राज्यवर्धन राठौड़ का जबर विरोध…लहराए काले झंडे

राजधानी जयपुर में दो विधानसभा सीटों पर बीजेपी के घोषित 2 प्रत्याशियों ने नवरात्र की शुरूआत के साथ ही अपने-अपने क्षेत्र में देव दर्शन के साथ चुनावी प्रचार का आगाज कर दिया है।

sach 1 2023 10 16T125037.934 | Sach Bedhadak

Rajyavardhan Singh Rathore : राजधानी जयपुर में दो विधानसभा सीटों पर बीजेपी के घोषित 2 प्रत्याशियों ने नवरात्र की शुरूआत के साथ ही अपने-अपने क्षेत्र में देव दर्शन के साथ चुनावी प्रचार का आगाज कर दिया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी कर्नल राज्यवर्धन सिंह ने झारखंड महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रचार अभियान की शुरूआत की। वहीं, विद्याधर नगर से भाजपा प्रत्याशी और सांसद दीया कुमारी तारा नगर स्थित गणेश मंदिर में धोक लगाकर प्रचार शुरू किया। लेकिन, प्रत्याशियों को स्थानीय क्षेत्रों में विरोध का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, वोट की खातिर जनता के दरबार में हाजिरी लगाने वाले प्रत्याशी शांत होकर जनता की बात सुन रहे है।

जब कर्नल राज्यवर्धन सिंह रविवार को जोबनेर में जनसम्पर्क के लिए पहुंचते तो उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा। स्थानीय लोगों ने उन्हें काले झंडे दिखाए और राजपाल सिंह के समर्थन में नारे लगाए। हालांकि, इस दौरान राठौड़ ने गांधीगीरी दिखाते हुए काले झंडे दिखाने वालों को मिठाई खिलाई और गले लगाकर अभिनन्दन किया।

हालांकि, इस दौरान कुछ विरोधी ने मिठाई खाने से मना कर दिया और विरोध में नारे लगाते रहे। गौरतलब है कि भाजपा की ओर से झोटवाडा में राज्यवर्धन सिंह को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद से ही क्षेत्र में लगातार विरोध किया जा रहा है। झोटवाडा से पूर्व मंत्री राजपाल शेखावत और आशू सिंह सूरपुरा दोनों ने ही भाजपा के टिकिट की मांग की थी।

राठौड़ ने कई जगह किया जनसंपर्क

झोटवाडा विधानसभा से उम्मीदवार बनाए सांसद राज्यवर्धन सिंह ने रविवार को क्षेत्र के लोगों से जनसम्पर्क कर चुनाव में समर्थन मांगा। इस दौरान कर्नल राठौड़ झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न जनसंपर्क कार्यक्रमों में मौजूद रहे। उन्होंने गणेश मंदिर, राजेन्द्र नगर, झारखंड महादेव मंदिर में दर्शन करने के बाद झारखंड मोड़ पर लेफ्टिनेंट जनरल सगत सिंह जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। शाम को वे कालवाड स्थित नदी वाले बालाजी पहुंचे। इसके बाद पूर्व विधायक स्व. गोपीराम जी जाट स्मृति स्थल पर माल्यार्पण किया। नवरात्र के अवसर पर उन्होंने जोबनेर ज्वाला माता मंदिर में भी धोक लगाकर जीत की कामना की।

दीया ने देव दर्शन से किया जनसम्पर्क का शुभारंभ

इधर, राजसमंद सांसद और विद्याधर नगर प्रत्याशी दीया कुमारी ने देव दर्शन के साथ क्षेत्रवासियों से जनसम्पर्क शुरू किया। उन्होंने विधानसभा क्षेत्र के प्रमुख धार्मिक स्थल अंबा माताजी मंदिर अंबाबाड़ी, ढ़ेहर के बालाजी, सियाराम बाबा की बगीची अंबाबाड़ी, पापड़ के हनुमान, भूतेश्वर महादेव मंदिर में भी अपनी जीत की मनोकामना मांगी।

इस अवसर पर विद्याधर नगर स्टेडियम में श्री राम कथा की आरती में भी शामिल हुई। वहीं शाम को श्री अग्रसेन जी की जयंती पर शोभायात्रा में शामिल हुई। प्रचार अभियान में उनके साथ बड़ी संख्या में समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा।

ये खबर भी पढ़ें:-60 साल पहले जिसने बनवाया मंदिर…उसी के मन में हुई शंका तो हवा में लटक गए थे 2 खंभे, वैज्ञानिक भी हैरान!