राजस्थान को भजनलाल सरकार की एक और बड़ी सौगात, घट सकती है पेट्रोल-डीजल की कीमत!

Rajasthan Petrol-Diesel Price: राजस्थान में भजनलाल सरकार के डेढ़ महीने बीतने के बाद अब जनता को एक और बड़ी सौगात मिल सकती है. जानकारी के…

sach 1 69 | Sach Bedhadak

Rajasthan Petrol-Diesel Price: राजस्थान में भजनलाल सरकार के डेढ़ महीने बीतने के बाद अब जनता को एक और बड़ी सौगात मिल सकती है. जानकारी के मुताबिक भजनलाल सरकार जल्द ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों को कम कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट के हवाले से बताया जा रहा है राजस्थान सरकार पेट्रोल व डीजल के दाम 2 से 9 रुपए तक घटा सकती है. दरअसल केंद्र सरकार पेट्रोल व डीजल में एक्साइज ड्यूटी की कमी करेगी जिसके बाद राज्य वैट कम करेगा.

ऐसे में माना जा रहा है कि राज्य में पेट्रोल की कीमत 100 रुपए और डीजल की कीमत 90 रुपए के नीचे या उसके आसपास आ सकती है. मालूम हो कि राजस्थान में वर्तमान में पेट्रोल व डीजल के दाम अपने पड़ोसी राज्य पंजाब, हरियाणा, उत्तरप्रदेश, गुजरात, मध्यप्रदेश की तुलना में ज्यादा है.

सरकार जल्द कर सकती है घोषणा

जानकारी के मुताबिक पेट्रोल व डीजल की कीमतों की वर्तमान में वित्त विभाग समीक्षा कर रहा है जिसके बाद कुछ दिनों में लोकसभा चुनावों को लेकर आचार संहिता लागू हो जाएगी ऐसे में बताया जा रहा है कि राजस्थान सरकार दामों को लेकर फरवरी में कोई ऐलान कर सकती है. मालूम हो कि 8 फरवरी को विधानसभा में बजट लेखानुदान पेश होने जा रहा है उससे पहले या आसपास सरकार पेट्रोल व डीजल की कीमतों को लेकर कोई घोषणा कर सकती है.

बीजेपी ने चुनावों में किया था वादा

दरअसल बीजेपी जब विपक्ष में थी तब लगातार पेट्रोल व डीजल की कीमतों को लेकर कांग्रेस सरकार पर हमलावर रही और विधानसभा चुनावों के दौरान राजस्थान में चुनावी सभाओं में पेट्रोल व डीजल की कीमतों का बड़ा मुद्दा बना था. इसके अलावा पीएम नरेन्द्र मोदी ने भी जयपुर की एक सभा में वादा किया था कि राजस्थान में अब जब बीजेपी की सरकार बनेगी तो पेट्रोल-डीजल के दामों की समीक्षा करवाई जाएगी.