लाल डायरी के ‘राजदार’ गुढ़ा पर शिकंजा ! महेश जोशी करेंगे मानहानि का केस, जमीन मामले में CID-CB की एंट्री

राजेंद्र गुढ़ा के खिलाफ पुलिस ने एक्शन की तैयारी कर ली है.

sb 1 2023 07 26T122935.410 | Sach Bedhadak

Rajendra Gudha: राजेन्द्र गुढ़ा और लाल डायरी, ये दो शब्द राजस्थान की सियासत में पिछले 3 दिनों से छाए हुए हैं जहां हर कोई डायरी का राज और गुढ़ा के अगले दांव के बारे में जानने को इच्छुक है. बीते शनिवार को मणिपुर पर बोलते हुए राजस्थान सरकार के गिरेबां में झांकने की हिदायत देने वाले गुढ़ा ने विधानसभा में लाल डायरी लहराकर सूबे के सियासी माहौल में हलचम मचा दी.

गुढ़ा का दावा है कि उनके पास एक लाल डायरी है जिसमें कई अनियमित लेनदेन का हिसाब है. इसके बाद गुढ़ा पर सरकार ने तुरंत एक्शन लिया और उन्हें मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया. इधर कांग्रेस के नेताओं ने गुढ़ा पर कोई खास बयानबाजी नहीं की लेकिन अब मंत्री महेश जोशी ने बुधवार को कहा कि वह गुढ़ा के खिलाफ मानहानि की एफआईआर दर्ज करवाने जा रहे हैं. उन्होंने कहा वह वकीलों से राय ले रहे हैं. इसके साथ ही पुलिस भी गुढ़ा पर एक्शन लेने की तैयारी में है.

जानकारी के मुताबिक जयपुर के गोविंदगढ़ इलाके में अस्पताल पर कब्जा करने के एक मामले में पुलिस ने राजेंद्र गुढ़ा का नाम भी अब मामले में शामिल किया है. वहीं इस मामले में पहले गुढ़ा के पूर्व पीए दीपेंद्र सिंह और उसके साले अभय सिंह की गिरफ्तारी हो चुकी है. ऐसे में गुढ़ा का नाम आने के बाद ही मामले को सीआईडी क्राइम ब्रांच को भेज दिया गया है. बता दें कि यह मामला एक साल पुराना है.

हिस्ट्रीशीटर की लिस्ट में भी गुढ़ा का नाम

दरअसल गुढ़ा के खिलाफ पहले भी कई आपराधिक मामले दर्ज हो चुके हैं. वहीं बर्खास्त मंत्री पुलिस के हिस्ट्रीशीटर यानी आदतन अपराधी भी है जहां राजस्थान पुलिस की वेबसाइड पर उनका नाम हिस्ट्रीशीटर की लिस्ट में रखा गया है. इसके अलावा गुढ़ा के खिलाफ जयपुर ग्रामीण में एक मामले को फिर से खोला गया है जिसमें करोड़ों रुपए की जमीन हड़पने के लिए मारपीट करने के आरोप लगे थे.

मामले के मुताबिक करीब एक साल पहले गोविन्दगढ पुलिस थाने में जमीन हड़पने के लिए मारपीट करने का एक मुकदमा दर्ज हुआ था जिसमें जांच के दौरान राजेन्द्र गुढ़ा के पीए और पीए के साले को गिरफ्तार किया जा चुका है. इसके बाद अब जब जांच में राजेन्द्र गुढ़ा का भी नाम सामने आया तो मामले की फाइल सीआईडी सीबी को भेजी गई है.

कांग्रेस को बदनाम करने की साजिश – जोशी

वहीं मणिपुर के मुद्दे पर कांग्रेस के पैदल मार्च के दौरान मंत्री महेश जोशी ने कहा कि मणिपुर के हालात और राजस्थान के हालात एक से ही है क्या? यहां कानून का राज है और राजस्थान में जब-जब कानून तोड़ने का प्रयास हुआ तब-तब तुरंत कार्यवाही हुई है. उन्होंने कहा कि पिछले समय में जो भी घटनाएं हुई है उन सबको सामने लाया गया है.

वहीं राजेंद्र गुढ़ा के द्वारा लगाए गए आरोपों पर जोशी ने कहा कि मैं उनके खिलाफ मानहानि की एफआईआर दर्ज करवाने जा रहा हूं जिसके लिए मैं वकीलों से लीगल राय ले रहा हूं. उन्होंने कहा कि गुढ़ा का बयान कांग्रेस पार्टी को बदनाम करने की साजिश थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *