Rajasthan Weather Update : दो-तीन दिन में प्रदेश के 11 जिलों में होगी बारिश, बढ़ेगी ठंड

प्रदेश में दो-तीन दिन में बारिश का दौर शुरू होने की संभावना हो गई है।

image 2023 10 12T075645.046 | Sach Bedhadak

Rajasthan Weather Update : जयपुर। प्रदेश में दो-तीन दिन में बारिश का दौर शुरू होने की संभावना हो गई है। मौसम विभाग के अनुसार एक के बाद एक तीन पश्चिमी विक्षोभ होने से आधे से ज्यादा राजस्थान में मौसम बदलाव देखने को मिल सकता है। 15 अक्टूबर से बीकानेर, जयपुर, जोधपुर, अजमेर और भरतपुर संभाग के 11 जिलों में हल्की बारिश या बूंदाबांदी हाे सकती है। 

मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि 15 अक्टूबर को एक नया विक्षोभ सक्रिय होगा, जिससे पश्चिमी राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्रों बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़ जिले के कुछ भागों में दोपहर बाद कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। 

वहीं, 16-17 अक्टूबर को विक्षोभ का प्रभाव सर्वाधिक रहेगा। जोधपुर, जैसलमेर, बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, अजमेर, नागौर, अलवर, झुंझुनूं, सीकर व जयपुर में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है।

तापमान में होगी गिरावट 

इन तीन पश्चिमी विक्षोभ से उत्तर भारत में सीजन की पहली बर्फबारी होने की भी संभावना है। इससे उत्तर-पश्चिम से आने वाली हवाओ में ठंडक बढ़ जाएगी और उत्तर भारत के राज्यों में दिन-रात के तापमान में बड़ी गिरावट हो सकती है। राजस्थान के गंगानगर, हनुमानगढ़, सीकर, झुंझुनूं, बीकानेर, चूरू में तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट होगी।

ये खबर भी पढ़ें:-चुनाव आयोग का चला डंडा…5 राज्यों में 25 अफसरों को हटाया, अलवर कलेक्टर संग 3 जिलों के SP बदले