राजस्थान रोडवेज की 9 नई स्लीपर लग्जरी बसें शुरू, 4 घंटे में पहुंचाएंगी जयपुर से दिल्ली, इतना लगेगा किराया

जयपुर। राजस्थान परिवहन निगम ने आज से 9 नवीन स्लीपर लग्जरी बसों का संचालन शुरू कर दिया है। परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला ने बसों को…

New Project 79 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान परिवहन निगम ने आज से 9 नवीन स्लीपर लग्जरी बसों का संचालन शुरू कर दिया है। परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला ने बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सिंधीकैंप बस स्टैंड ने सभी 9 बसों को रवाना किया गया। एसीएस परिवहन आनंद कुमार, रोडवेज एमडी नथमल डिडेल, परिवहन आयुक्त कन्हैया लाल स्वामी सहित रोडवेज के अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। पहली बार जयपुर से मुंबई के लिए स्लीपर लग्जरी बस शुरू हो रही है।

इसके साथ ही जयपुर से दिल्ली के लिए भी दौसा-सोहना एक्सप्रेस वे पर लग्जरी बसों का सफर शुरू हो गया है। डबल डेकर बस के समय अनुसार बससेवा द्वारा जयपुर से दिल्ली का सफर महज चार घंटे में पूरा होगा। बता दें कि यात्रियों की काफी लंबे समय से मांग थी। इसी मांग को देखते हुए सरकार ने इस बार रोडवेज से स्लीपर बसों का संचालन किया है। पहली बार जयपुर से मुंबई के लिए स्लीपर बस रवाना की गई है। बता दे कि कंपनी से अनुबंध होने के बाद रोडवेज ने इस बसों का संचालन किया है। कंपनी से तय किराए के अनुसार ही ये बसें चलेंगी।

रोडवेज के मुख्य कार्यकारी यातायात संजय पाण्डेय ने बताया कि जयपुर से वापी-कल्याण (मुम्बई), लखनऊ व कोटा मार्ग पर नवीन सेवाओं का संचालन शुरू किया गया है। वहीं, हरिद्वार और अहमदाबाद मार्ग पर वर्तमान में संचालित सुपर लग्जरी सेवाओं के स्थान पर एसी स्लीपर और चेयरकार लग्जरी बस सेवा यात्रियों को मिलेगी। जयपुर-दिल्ली वाया दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस-वे (दौसा-सोहना खण्ड) पर दो सुपर लग्जरी बसें चलाई जाएंगी।

4 घंटे में पहुंच सकेंगे जयपुर से दिल्ली एयरपोर्ट…

बसों के संचालन से अब दिल्ली एयरपोर्ट जाने वाले यात्री सिर्फ चार घंटे में जयपुर से दिल्ली एयरपोर्ट के निकट (इफ्को चौक) पहुंच सकेंगे। इनकी ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी गई है। लखनऊ वाया कानपुर व कोटा मार्ग पर चलने से एसी स्लीपर और चेयरकार लग्जरी बस सेवा का स्टूडेंटों को यात्रा का लाभ मिलेगा। इन मार्गो पर लग्जरी बसों का संचालन करने का मुख्य कारण यात्री और स्टूडेंटों की मांग थी। उसी को ध्यान में रखते हुए लग्जरी बस सेवा संचालित की जा रही है।

इन रूटों पर चलेंगी बसें और इस तरह होगा किराया…

जयपुर-वापी-कल्याण (मुम्बई) वाया आबूरोड, बडोदरा – किराया- 2048
जयपुर-लखनऊ वाया कानपुर – किराया- 1141
जयपुर-कोटा वाया बून्दी – किराया- 453
जयपुर-हरिद्वार वाया दिल्ली – किराया- 1156
जयपुर-अहमदाबाद वाया चित्तौड़गढ़, उदयपुर- किराया- 1173
जयपुर-दिल्ली वाया दौसा-सोहना एक्सप्रेस वे- किराया- 790
जयपुर-बीकानेर वाया रतनगढ़ – किराया- 616

इन रूटों पर चलेगी नई बसें, ये होगा समय

जयपुर-वापी-कल्याण (मुंबई) वाया आबूरोड, बडोदरा। ये बस प्रतिदिन दोपहर 2 बजे जयपुर से चलेगी और अगले दिन दोपहर 2 बजे कल्याण पहुंचेगी।

जयपुर-लखनऊ वाया कानपुर बस प्रतिदिन रात 9 बजे चलेगी और अगले दिन सुबह 8 बजे लखनऊ पहुंचेगी।

जयपुर-कोटा वाया बूंदी प्रतिदिन शाम 4:30 बजे चलेगी और रात 9 बजे कोटा पहुंचेगी।

जयपुर-हरिद्वार वाया दिल्ली बस प्रतिदिन रात 10 बजे जयपुर से चलेगी और अगले दिन सुबह 8 बजे हरिद्वार पहुंचेगी।

जयपुर-अहमदाबाद वाया चित्तौड़गढ़, उदयपुर प्रतिदिन रात 9:30 बजे चलेगी और अगले दिन सुबह 10 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी।

जयपुर-दिल्ली वाया दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे बस प्रतिदिन सुबह 6:30 और शाम 4 बजे जयपुर से चलेगी।

जयपुर-बीकानेर वाया रतनगढ़ बस का संचालन प्रतिदिन शाम 5:10 बजे चलेगी जो रात 10:40 बजे बीकानेर पहुंचेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *