मायावती ने राजस्थान चुनावों के लिए ठोकी ताल, 3 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम जारी, 60 सीटों की तैयारी

बसपा ने धौलपुर, नदबई और नगर विधानसभा सीट के लिए अपने प्रत्याशी फाइनल कर दिए हैं.

sb 1 2023 07 27T165540.420 | Sach Bedhadak

Rajasthan Politics: राजस्थान में साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बहुजन समाज पार्टी ने उम्मीदवारों के नाम जारी करने की पहल कर दी है जहां गुरुवार को पार्टी ने 3 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करते हुए धौलपुर, नदबई और नगर विधानसभा सीट के लिए अपने प्रत्याशी फाइनल कर दिए. दरअसल बसपा 2023 में 60 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयाी कर रही है. मालूम हो कि 2018 के विधानसभा चुनावों में बसपा को 6 सीटों पर जीत हासिल हुई थी जिसके बाद सारे विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए थे.

बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने धौलपुर शहर से रितेश शर्मा, भरतपुर के नगर से खुर्शीद अहमद, भरतपुर के नदबई से खेमकरण तौली को विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है. इधर मायावती पिछले कई दिनों से गहलोत सरकार पर हमलावर हैं.

पूर्व मंत्री के भतीजे को BSP का टिकट

बसपा की जारी की गई लिस्ट में धौलपुर नगर परिषद के पूर्व सभापति रितेश शर्मा 2023 में होने वाला विधानसभा चुनाव बीएसपी से लड़ने जा रहे हैं जहां उन्हें धौलपुर शहर से टिकट मिला है. रितेश शर्मा राजाखेड़ा विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी रहे अशोक शर्मा के चचेरे भाई और पूर्व मंत्री बनवारी लाल शर्मा के भतीजे हैं. रितेश ने 2010 में रिकॉर्ड वोटों से जीत हासिल की थी.

रितेश शर्मा ने साल 2010 में कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी के टिकट से सभापति का चुनाव लड़ा था और राजस्थान में सबसे ज्यादा मतों से जीत हासिल की थी. वहीं 2018 के विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी का दामन छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए थे और इस साल जून महीने में रितेश शर्मा ने बसपा जॉइन की.

60 सीटों पर तैयारी

बता दें कि राजस्थान में बसपा 60 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है जहां कई सीटें कांग्रेस के गढ़ वाली है जिन पर बसपा अपना चेहरा उतार सकती है. मालूम हो कि राजस्थान में लगभग 39 सीटें अनुसूचित जाति और जनजाति के लिए आरक्षित है ऐसे में उन सभी सीटों पर बसपा पूरा जोर लगा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *