राखी गौतम को प्रदेश महिला कांग्रेस की कमान, कोटा दक्षिण से लड़ चुकी है विधानसभा चुनाव

कांग्रेस ने राखी गौतम को प्रदेश महिला कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया है.

sb 1 2023 07 25T100440.300 | Sach Bedhadak

Rajasthan Pradesh Mahila Congress: राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस संगठन में लगातार नियुक्तियों का दौर जारी है जहां बीते दिनों संगठन में कई मोर्चों पर नए चेहरों को मौका मिला है. वहीं इसी कड़ी में सोमवार को प्रदेश संगठन की ओर से राखी गौतम को प्रदेश महिला कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं पार्टी आलाकमान ने राजस्थान के अलावा आंध्र प्रदेश, बिहार, जम्मू-कश्मीर और त्रिपुरा में नई प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष लगाई हैं. जानकारी के मुताबिक राखी गौतम वर्तमान में डोटासरा की टीम में महासचिव की जिम्मेदारी का निर्वहन कर रही थी.

वहीं हाल में 10 जुलाई को गौतम को डोटासरा की टीम में पीसीसी महासचिव बनाया गया था. माना जा रहा है कि कोटा से आने वाली राखी गौतम को प्रदेश में महिला कांग्रेस की कमान देकर कांग्रेस ने ब्राह्मण समाज के वोटबैंक को साधने की कवायद की है. इधर राखी के नियुक्त होने के बाद सोमवार शाम से ही लगातार उन्हें प्रदेश भर से बधाई मिल रही है.

गौतम ने भरोसे पर जताया आभार

वहीं गौतम की नियुक्ति के बाद उन्होंने आलाकमान का आभार जताते हुए कहा कि आज आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा कांग्रेस पार्टी की मुझ सामान्य कार्यकर्ता को राजस्थान महिला कांग्रेस की अध्यक्ष की जिम्मेदारी देकर जो भरोसा मुझ पर जताया है इसके लिए मैं आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष, राहुल गांधी, महिला कांग्रेस अध्यक्ष नीता डिसूजा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सुखजिंदर सिंह रंधावा और राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा सहित शीर्ष नेतृत्व की आभारी हूं.

गौतम ने कहा कि आप सब के सहयोग और मार्गदर्शन में चल कर मेरी कोशिश रहेगी कि हम सब मिलकर सशक्त नारी, समृद्ध राजस्थान बनाएं. वहीं उन्होंने कहा कि आने वाले 3 महीने बाद चुनाव होने वाले हैं ऐसे में उनकी प्राथमिकता रहेगी कि सरकार की जल कल्याण योजनाओं का फायदा आखिरी पायदान पर खड़े लोगों को मिले.

कोटा से आजमा चुकी है किस्मत

बता दें कि राखी गौतम कोटा नगर निगम में पार्षद रही हैं और महज 35 साल की उम्र में उन्होंने विधान सभा चुनाव लड़ लिया था जहां 2018 के चुनावों मे कांग्रेस ने राखी को कोटा दक्षिण से टिकट दिया था. हालांकि कोटा दक्षिण में कांग्रेस का खाता नहीं खुला. वहीं 2018 में राखी ने बीजेपी के विधायक संदीप शर्मा को कड़ी टक्कर दी थी लेकिन 10 हजार से कम के अंतर पर आकर हार गई.

इसके अलावा माना जा रहा है कि राखी गौतम को कमान देकर पार्टी ने ब्राह्मण वोटबैंक को चुनावों से पहले साधने के संकेत दिए हैं. कोटा संभाग में बड़ी संख्या में ब्राह्मण वोट हैं ऐसे में राखी के जरिए पार्टी ने एक संदेश दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *