राजस्थान फिर हो सकती है पेट्रोल पंप की हड़ताल, एसोसिएशन ने इस दिन दी बंद की चेतावनी

राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालकों की एक बार फिर हड़ताल जाने की आशंका बन गई हैं। इसे लेकर बुधवार को राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (आरपीडीए) ने पत्र लिखकर हड़ताल को लेकर चेतावनी दी।

Copy of ashok gehlot 58 | Sach Bedhadak

Petrol Pump Strike in Rajasthan: राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालकों की एक बार फिर हड़ताल जाने की आशंका बन गई हैं। इसे लेकर बुधवार को राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (आरपीडीए) ने पत्र लिखकर हड़ताल को लेकर चेतावनी दी और बताया कि 10 मार्च को जयपुर समेत 13 जिलों में पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। इस दौरान पंप संचालकों ने यह भी कहा है कि वे जिला या पुलिस प्रशासन को उधार में पेट्रोलियम पदार्थ की आपूर्ति नहीं करेंगे।

इन जिलों में दिख सकता है असर

पत्र में लिखा है, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी के 90 दिन बाद भी पेट्रोल-डीजल पर वैट नहीं घटाया गया है। इस कारण हमारे साथी डीलर्स और राजस्थान की आम जनता इस वादाखिलाफी के विरोध में 10 मार्च 2024 से पेट्रोल पंप बंद रखेंगे। इसका असर जयपुर, गंगानगर, हनुमानगढ़, सिरोही, चूरू, जालौर, बाड़मेर, जैसलमेर, धौलपुर, करौली, दौसा, सीकर और झुंझुनू जिलों में देखने को मिलेगा।

वादा खिलाफी का आरोप

11 मार्च 2024 को पंप संचालकों द्वारा जिला प्रशासन अथवा पुलिस को कोई उधार नहीं दिया जायेगा। न ही चुनाव में लगे वाहनों में पेट्रोलियम पदार्थों की आपूर्ति उधार पर की जायेगी। पंपों पर बोर्ड लगाकर भी वादाखिलाफी का विरोध किया जाएगा।

‘हमारी मांगों पर कोई सुनवाई नहीं’

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (जयपुर) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजेंद्र सिंह भाटी ने पत्र जारी कर लिखा, ‘राजस्थान में 56 फीसदी पेट्रोल पंप बंद होने की कगार पर हैं, लेकिन फिर भी हमारी मांगों पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। डीजल/पेट्रोल पर वैट कम करने की भाजपा की गारंटी धरी की धरी रह गई।

मोर्चा खोलने की चेतावनी

आगे उन्होंने कहा कि हम डीलरों ने राजस्थान में राम राज्य लाने के लिए अपना 100 प्रतिशत दिया। लेकिन, आज सरकार के पास हमारी मांगों को सुनने का भी समय नहीं है। इससे बड़ी विडम्बना क्या हो सकती है? अब हमें भी सरकार के खिलाफ विरोध का मोर्चा खोलना होगा।