‘युवाओं से सपने टूट रहे हैं…’ जयपुर में कांग्रेस की हुंकार, प्रियंका गांधी बोली- हमारा घोषणापत्र देश की आवाज

Rajasthan Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनावों की रणभेरी बजने के साथ ही राजस्थान में सियासी पारा चढ़ गया है. बीजेपी जहां सूबे में मिशन-25 पूरा…

sach bedhadak 2 8 | Sach Bedhadak

Rajasthan Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनावों की रणभेरी बजने के साथ ही राजस्थान में सियासी पारा चढ़ गया है. बीजेपी जहां सूबे में मिशन-25 पूरा करने के लिए पूरी जोर आजमाइश कर रही है वहीं कांग्रेस यही मिशन भेदने के मंसूबे लिए जमीन पर संघर्ष कर रही है. इधर बीजेपी और कांग्रेस दोनों के प्रचार में धार देने के लिए दिल्ली के नेताओं ने मोर्चा संभाल लिया है जहां शनिवार को पीएम मोदी अजमेर में मोर्चा संभाल रहे हैं वहीं कांग्रेस भी जयपुर से हुंकार भर रही है.

कांग्रेस की ओर से जयपुर में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी ने चुनावी शंखनाद किया. विद्याधर नगर स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. प्रियंका ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी भ्रष्टाचारियों को अपनी पार्टी में ले रहे हैं और बीजेपी में आते ही हर भ्रष्टाचारी साफ हो जाता है.

उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी चरम पर है और युवाओं के सपने टूट रहे हैं, कहीं न्याय नहीं मिल रहा है ऐसे में हमारा घोषणापत्र इस देश की आवाज है. प्रियंका ने कहा कि आज परिस्थितियां इतनी खराब हो गई है कि देश में कहीं सुनवाई नहीं हो रही है.

भाजपा ने आते ही हमारी चिरंजीवी योजना बंद की – प्रियंका गांधी

प्रियंका ने कहा कि आज देश में बेरोजगारी चरम पर है लेकिन पिछले 10 साल में मोदी जी और भाजपा की सरकार ने इसे दूर करने के लिए क्या किया. उन्होंने कहा कि ये लोग अग्निवीर जैसी ​स्कीम लेकर आए जिससे सेना में जाने वाले युवाओं की आशाएं टूट गई. देश के हर हिस्से में आज पेपर लीक हो रहे हैं, युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है और महंगाई से जनता की हालत खराब है.

वहीं प्रियंका ने कहा कि बीजेपी की सरकार ने आते ही राजस्थान में गहलोत सरकार की चिरंजीवी योजना बंद कर दी और 25 लाख का बीमा अब 5 लाख का हो गया. उन्होंने कहा कि देश के बड़े-बड़े उद्यो​गपतियों को देख रहे हैं बड़े-बड़े महलों में रह रहे हैं, उनके हजारों-करोड़ों लोन माफ हो रहे हैं लेकिन किसानों की बात कोई नहीं कर रहा है.

हम न्याय की गारंटी दे रहे हैं – प्रियंका

प्रियंका ने आगे कहा कि बीजेपी नेता और मोदी जी खोखले संसार और दुनिया में रह रहे हैं जहां सिर्फ बड़ी-बड़ी इवेंटबाजी हो रही है और सच छुपाया जाता है. उन्होंने कहा कि 2 सीएम आज जेल में हैं और भ्रष्टाचार पर वार है कहते-कहते सभी भ्रष्टाचारियों को अपनी पार्टी में शामिल कर रहे हैं. प्रियंका ने कहा कि हम न्याय की गारंटी दे रहे हैं और लोकतंत्र की रक्षा करेंगे क्योंकि हमारे पूर्वजों ने लोकतंत्र को बचाया है.