लोकसभा के लिए मिशन-25 में लगी BJP…दिल्ली में राजस्थान के सभी सांसदों की जुटान, CM भी रहे मौजूद

Rajasthan Loksabha Election 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनावों का बिगुल बजने से पहले बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी है जहां…

rajasthan budget 2024 will be presented on 8 february 2024 fm diya kumari finalized vote on accoun 2 | Sach Bedhadak

Rajasthan Loksabha Election 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनावों का बिगुल बजने से पहले बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी है जहां प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज चेहरे कार्यकर्ता संवाद के जरिए नब्ज टटोल रहे हैं वहीं बीजेपी खेमे में दिल्ली से लेकर राजस्थान तक बैठकों का दौर जारी है. सीएम भजनलाल शर्मा भी बुधवार को दिल्ली दौरे पर हैं. वहीं इधर बुधवार को ही लोकसभा चुनाव की तैयारी के तहत राजस्थान में मिशन 25 को लेकर बीजेपी के सभी सांसदों की दिल्ली में अहम बैठक हुई.

मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली में सीपी जोशी के घर अल्पाहार पर राजस्थान के सभी सांसदों की बैठक बुलाई गई जिसमें मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी सहित सभी पार्टी के 24 सांसद मौजूद रहे. बताया गया कि इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति और सांसदों की भूमिका पर मंथन किया गया.

चुनाव को लेकर रणनीति पर मंथन

rajasthan budget 2024 will be presented on 8 february 2024 fm diya kumari finalized vote on accoun 1 | Sach Bedhadak

दरअसल, राजस्थान को लेकर लोकसभा चुनावों में बीजेपी सभी 25 सीटों को जीतने के लिए मिशन 25 पर काम कर रही है जहां बुधवार को नई दिल्ली में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की मौजूदगी में सीपी जोशी के आवास पर सूबे के सभी राज्यसभा और लोकसभा सांसद शामिल हुए. इस बैठक में मुख्यमंत्री ने सभी सांसदों के साथ ‘चाय-पर-चर्चा’ की.

वहीं इस मंथन के दौरान बीजेपी संगठन के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह और सह प्रभारी भी शामिल हुए. बताया जा रहा है कि बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर मंथन किया गया और आने वाले दिनों में बीजेपी के गांव चलो अभियान पर भी चर्चा की गई.

2 मंत्रियों पर खेला जा सकता है दांव!

इधर प्रदेश में बीजेपी सभी 25 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए राजस्थान में कोई बड़ा दांव भी चल सकती है जहां खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है कि पार्टी मौजूदा 25 में से 14-15 सीटों पर अपने चेहरे बदल सकती है. इसके अलावा दो केंद्रीय मंत्रियों को भी लोकसभा चुनावों में उतारने की अटकलें चल रही है.

बता दें कि बीजेपी की ओर से केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और भूपेंद्र यादव को राजस्थान से लोकसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है. इसके अलावा पार्टी मौजूदा 25 में से 14-15 सीटों पर अपने उम्मीदवार बदल सकती है. उड़ीसा से राज्यसभा सांसद अश्विनी वैष्णव जोधपुर (राजस्थान) से आते हैं और राजस्थान में जरूरत पड़ने पर सक्रिय रहते हैं. वहीं भूपेन्द्र यादव राजस्थान से ही राज्यसभा सांसद हैं और उन्हें अलवर सीट से चुनावी मैदान में उतारने की अटकलों पर सियासी गलियारे गरम है.