भजनलाल सरकार की पहली राजनीतिक नियुक्ति, ओंकार सिंह लखावत बनाए गए धरोहर प्राधिकरण के अध्यक्ष

Onkar Singh Lakhawat: बीजेपी के वरिष्ठ नेता ओंकार सिंह लखावत को दूसरी बार सौंपी गई राजस्थान धरोहर प्राधिकरण के अध्यक्ष की जिम्मेदारी।

सिंह लखावत | Sach Bedhadak

Onkar Singh Lakhawat: राजस्थान की भजनलाल सरकार की राजनीतिक नियुक्तियां शुरू हो गई हैं। बुधवार को सरकार ने पूर्व सांसद और बीजेपी के वरिष्ठ नेता ओंकार सिंह लखावत (Onkar Singh Lakhawat) को धरोहर प्राधिकरण (Heritage Authority) का अध्यक्ष बनाया गया है। माना जा रहा है कि जल्द ही प्रदेश के विभिन्न विभाग, आयोग, बोर्ड और प्राधिकरण में अध्यक्ष एवं सदस्यों की नियुक्तियां की जाएगी। ये दूसरी बार है जब लखावत को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है।

यह खबर भी पढ़ें:-लोकसभा के लिए मिशन-25 में लगी BJP…दिल्ली में राजस्थान के सभी सांसदों की जुटान, CM भी रहे मौजूद

वसुंधरा सरकार में संभाल चुके हैं ये पद

राजस्थान सरकार ने ओंकार सिंह लखावत को राजस्थान धरोहर प्राधिकरण का अध्यक्ष मनोनीत किया है। उन्हें धरोहर प्राधिकरण के विधान के अनुच्छेद 4 (1) के तहत अध्यक्ष बनाया गया है। राज्य सरकार ने इसका आदेश जारी कर दिया है। ओंकार सिंह के कंधों पर अब राजस्थान की धरोहर के संरक्षण की जिम्मेदारी होगी। लखावत पहले वसुंधरा सरकार (Vausundhra Raje) में भी इस पद की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। पार्टी ने एक बार फिर से ओंकार सिंह लखावत पर भरोसा जताया है।

लखावत को मिलेगा मंत्री स्तर का दर्जा

ओंकार सिंह लखावत बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं। वे राजसभा में सांसद रह चुके हैं। वसुंधरा राजे सरकार में इन्हें प्राधिकरण का अध्यक्ष बनाया गया था। एक बार फिर से उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई है। वह प्रदेश में धरोहर संरक्षण के लिए काम करेंगे। इन्हें एक मंत्री के बराबर दर्जा दिया जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में अब यूनिवर्सल सिविल कोड की तेज हुई सुगबुगाहट, कैबिनेट मंत्री मदन दिलावर ने दिया बड़ा बयान