राजस्थान हाईकोर्ट में JPA पदों पर निकली भर्ती, 1 लाख तक मिलेगी सैलरी…10 मार्च तक करें अप्लाई

जयपुर। राजस्थान में सरकारी नौकरी (Rajasthan Govt Jobs) की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court recruitment) ने…

New Project 2024 01 24T134011.387 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान में सरकारी नौकरी (Rajasthan Govt Jobs) की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court recruitment) ने जूनियर पर्सनल असिस्टेंट (Junior Personal Assistant) हिंदी के 30 पदों पर भर्तियां निकाली है। इन पदों के लिए इच्छुक व योग्य उम्मीदवार राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) की अधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाकर 9 फरवरी, 2024 से 10 मार्च 2024 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे। इसके बाद रिटर्न टेस्ट और स्किल टेस्ट के आधार पर उम्मीदवार का चयन किया जाएगा।

पद का नाम व पदों की संख्या…

जूनियर पर्सनल असिस्टेंट (JPA) हिंदी : 30 कुल पद।

इनमें 13 पद पर सामान्य, 6 पद पर ओबीसी, 3 पद पर एसटी, 4 पद पर एससी, 3 पद पर EWS और 1 पद पर MBS अभ्यर्थी का सिलेक्शन होगा। जबकि दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए भी कुल पदों में से 2 पद आरक्षित हैं।

आयु सीमा…

राजस्थान हाईकोर्ट में निकली भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवार को सरकारी नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। उम्मीदवार की आयु की गणना 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता…

जूनियर पर्सनल असिस्टेंट (JPA) हिंदी भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार को ग्रेजुएट होने के साथ कंप्यूटर की बेसिक जानकारी होनी जरूरी है।

आवेदन शुल्क…

राजस्थान हाईकोर्ट में निकली जूनियर पर्सनल असिस्टेंट (JPA) हिंदी भर्ती के लिए सामान्य वर्ग और दूसरे राज्यों के अभ्यर्थियों से 750 रुपए आवेदन शुल्क देय है। वहीं ओबीसी, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों से 600 रुपए फीस ली जाएगी। जबकि SC-ST वर्ग के उम्मीदवारों से 450 रुपए फीस ली जाएगी।

वेतनमान…

राजस्थान हाईकोर्ट में निकली भर्ती प्रकिया में सिलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को हर महीने 33 हजार 800 रुपए से लेकर एक लाख 6 हजार 700 रुपए तक सैलरी दी जाएगी। हालांकि प्रोबेशन टाइम में उम्मीदवार को मात्र 23 हजार 700 रुपए ही सैलरी मिलेगी।

चयन प्रक्रिया…

राजस्थान हाईकोर्ट में निकली भर्ती प्रक्रिया में अभ्यर्थी को मेरिट के आधार पर फाइनल पोस्टिंग दी जाएगी। हालांकि पोस्टिंग से पहले उम्मीदवारों को अपने दस्तावेज सत्यापन कराने होंगे।

कैसे करें आवेदन…

राजस्थान उच्च न्यायालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।

वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर अप्लाई करें।

ऑनलाइन फार्म में मांगी गई जानकारी भरें।

शैक्षणिक दस्तावेज, फोटो, हस्ताक्षर आदि अपलोड करें।

आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

फाइनल सबमिशन के बाद फार्म का प्रिंट आउट ले लें।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें आधिकारिक सूचना