Rajasthan Election: कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग जारी, वसुंधरा राजे, दीया कुमारी सहित BJP के इन दिग्गजों ने किया मतदान

जयपुर। राजस्थान में आज विधानसभा चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग शुरू हो गई है। राजस्थान की कुल 200 विधानसभा सीटों में से…

New Project 2023 11 25T081340.692 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान में आज विधानसभा चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग शुरू हो गई है। राजस्थान की कुल 200 विधानसभा सीटों में से 199 पर मतदान हो रहे है। 2023 के विधानसभा चुनाव में 199 सीटों के लिए 1862 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं। राजस्थान में विधानसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला हमेशा की तरह कांग्रेस और भाजपा के बीच ही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपनी परंपरागत सीट जोधपुर की सरदारपुरा से चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे झालावाड़ जिले की झालरापाटन और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ तारानगर से चुनाव मैदान में हैं। वहीं, पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट टोंक सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हैं।

राजस्थान में हो रहे विधानसभा चुनाव में कई भाजपा सांसदों की भी प्रतिष्ठा दांव पर है। सांसद (राजसमंद) दीया कुमारी जयपुर की विद्याधर नगर, पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद (जयपुर ग्रामीण) राज्यवर्धन सिंह राठौड़ जयपुर की झोटवाड़ा, बाबा बालकनाथ (अलवर) अलवर की तिजारा, सांसद (अजमेर) भागीरथ चौधरी अजमेर की किशनगढ़, सांसद (जालोर) देवजी पटेल सांचौर, नरेंद्र खींचड़ (झुंझुनूं) झुंझुनूं की मंडावा और डॉ. किरोड़ीलाल मीणा (राज्यसभा सदस्य) सवाई माधोपुर सीट से चुनाव मैदान में हैं।

विधानसभा चुनाव में भाजपा के दिग्गज नेताओं ने सुबह-सुबह मतदान किया। इनमें पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, राजसमंद सांसद दीया कुमारी, अलवर तिजारा विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी बालक नाथ सहित कई बीजेपी नेताओं ने मतदान किया।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे झालावाड़ जिले की झालरापाटन विधानसभा सीट पर मतदान किया। राजे ने वोटिंस से पहले मंदिर में पूजा अर्चना की।

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने बाड़मेर के बायतु में मतदान केंद्र पर मतदान किया।

सुबह-सुबह मतदान करने पहुंची दीया कुमारी

New Project 2023 11 25T082231.795 | Sach Bedhadak

राजसमंद सांसद और विद्याधर नगर से भाजपा प्रत्याशी दीया कुमारी सुबह-सुबह मतदान करने पहुंची।

राज्यवर्धन राठौड़ ने किया मतदान…

भाजपा सांसद और झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने पोलिंग बूथ पर मतदान किया।

बीकानेर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल मतदान करने पहुंचे। मतदान से पहले उन्होंने सभी मतदाताओं से वोट डालने की अपील की है।

गजेंद्र सिंह शेखावत ने जोधपुर में किया मतदान…

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गजेंद्र सिंह शेखावत जोधपुर में मतदान किया।

इस बार राजस्थान में 5 करोड़ से ज्यादा वोटर्स…

राजस्थान में इस बार 5.26 करोड़ से ज्यादा मतदाता सरकार का चुनाव करेंगे। विधानसभा चुनाव में इस बार युवा ही सरकार बनाएंगे। क्योंकि इस बार युवा वोटर्स करीब 2.73 करोड़ हैं। इनकी उम्र 18 से लेकर 39 साल है। इसमें 22 लाख 6 हजार से ज्यादा ऐसे वोटर्स हैं जो पहली बार वोट देंगे, जिनकी उम्र 18 से 20 साल के बीच है। वहीं 20 से 29 साल की उम्र के वोटर्स 1.32 करोड़ और 30 से 39 साल के एज ग्रुप के वोटर्स 11.85 करोड़ हैं। वहीं जयपुर जिले में 50 लाख 95 हजार 362 वोटर्स वोट डालेंगे।