कहीं पुलिसकर्मियों से अभद्रता तो कहीं समर्थक भिड़े…धौलपुर में फायरिंग, जयपुर-चूरू व बीकानेर में भी हंगामा

छिटपुट घटनाओं के बीच प्रदेशभर में दोपहर एक बजे तक 40.27 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। वोटिंग के दौरान कहीं वोटर्स ने पुलिसकर्मियों से अभद्रता की तो कहीं बीजेपी-कांग्रेस समर्थक आपस में भिड़ गए।

image 2023 11 25T142043.992 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। राजस्थान की 199 विधानसभा सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है, जो शाम 6 बजे तक चलेगी। छिटपुट घटनाओं के बीच प्रदेशभर में दोपहर एक बजे तक 40.27 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। वोटिंग के दौरान कहीं वोटर्स ने पुलिसकर्मियों से अभद्रता की तो कहीं बीजेपी-कांग्रेस समर्थक आपस में भिड़ गए। वहीं, धौलपुर जिले के बाड़ी विधानसभा में वोटिंग के दौरान फायरिंग हो गई। जानकारी के मुताबिक फायरिंग की घटना बसई डांग थाना क्षेत्र के रजई गांव में हुई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपियों की तलाश शुरू की।

इधर, राजधानी जयपुर में 2 पोलिंग बूथों पर हंगामा हुआ। जिस पर पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र के सुशीलपुरा स्थित बूथ नंबर 157 पर बीजेपी कार्यकर्ता दीपक शर्मा के साथ कुछ लोगों ने झगड़ा किया। जिस पर पुलिस ने तीन लोगों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है। वहीं, हवामहल विधानसभा क्षेत्र में भी हंगामा हुआ। शिवाजी नगर पोलिंग बूथ पर हिंदू सनातनियों के नाम बेवजह काटे जाने के कारण हंगामा हुआ।

चूरू में पार्षद प्रतिनिधि पर हमला

इधर, चुरू जिले के सरदारशहर विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग के दौरान एक मतदान केंद्र पर मारपीट हुई। जानकारी के मुताबिक राजकीय अंजुमन विद्यालय के पोलिंग बूथ के बाहर पार्षद प्रतिनिधि के साथ आधा दर्जन लोगों ने मारपीट की। जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा। लेकिन, उससे पहले ही हमलावर मौके से भाग छूटे।

बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ता हुए आमने-सामने

इसके अलावा चूरू के राजकीय बागला स्कूल में कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। दरअसल, बीजेपी उम्मीदवार हरलाल सारण के साथ धक्का-मुक्की उस वक्त हुई जब वो अन्य लोगों के साथ पोलिंग बूथ के अंदर जा रहे थे। तभी कांग्रेस समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया और सारण के साथ धक्का-मुक्की कर डाली। जिस पर दोनों पार्टियों के समर्थक आमने-सामने हो गए। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद दोनों पार्टियों के समर्थकों को शांत कराया।

सुरक्षा कर्मियों से हुई वोटर्स की धक्का-मुक्की

इसके अलावा बीकानेर में सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के पोलिंग बूथ पर हंगामा हुआ। बताया जा रहा है कि पोलिंग बूथ पर मोबाइल अंदर ले जाने को लेकर विवाद हो गया। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों और वोटरों के बीच आपसी झड़प के साथ-साथ धक्का-मुक्की हो गई। विवाद बढ़ता देख सुरक्षाकर्मियों ने मोर्चा संभाला और समझाइश कर मामला शांत कराने की कोशिश की। इस दौरान भी कुछ लोग पुलिसकर्मियों से अभद्रता करते नजर आए। लेकिन, पुलिस की सख्ती के आगे कुछ देर बाद शांत हो गए।

सीकर के पिपराली में भी हुआ हंगामा

सीकर में बीजेपी के बागी व निर्दलीय प्रत्याशी ताराचंद धायल और सांसद सुमेधानंद सरस्वती में गहमा-गहमी हो गई। हालांकि, लोगों ने बीच बचाव कर मामला शांत करवाया। दरअसल, पिपराली पोलिंग बूथ पर निर्दलीय प्रत्याशी ताराचंद धायल ने सांसद सुमेधानंद से कहा कि आपको इस बार टिकिट नहीं मिलेगी। आपका जनाधार नहीं हैं। इस पर सांसद ने कहा मैं बागी का साथ नही दे सकता। बस इसी बात पर दोनों में बहस शुरू हो गई। मौके पर मौजूद लोगों ने बीच बचाव कर मामला शांत करवा दिया।

ये खबर भी पढ़ें:-जो भी सरकार बने हमारे पिता को न्याय दिलाए…’ वोट डालकर बोले कन्हैयालाल साहू के दोनों बेटे