बीना काक सहित कई दिग्गजों का इंतजार जल्द होगा खत्म, कांग्रेस की छठी सूची में हो सकते हैं ये नाम

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस 200 विधानसभा सीटों में से 156 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। शेष 44 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा अभी बाकी है।

beena kak

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस 200 विधानसभा सीटों में से 156 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। शेष 44 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा अभी बाकी है। कांग्रेस ने मंगलवार को अपनी चौथी और पांचवी लिस्ट जारी की थी। कांग्रेस जल्द ही अपनी छठी लिस्ट जारी कर सकती है। माना जा रहा है कि इस लिस्ट में कई विधायकों के टिकट कट सकते है तो कई नए चेहरों को मौका मिल सकता है।

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस की छठीं सूची में सुमेरपुर विधानसभा सीट से बीना काक को फिर से टिकट मिल सकता है। वहीं, पूर्व विधायक अशोक तंवर को चाकसू से चुनावी रण में उतारा जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो मौजूदा विधायक वेद प्रकाश सोलंकी का टिकट कटना तय है।

इसी प्रकार पीसीसी सचिव डॉक्टर शिखा मील बराला को चौंमू से टिकट दिया जा सकता है। वहीं, शाहपुरा से मनीष यादव, आमेर से प्रशांत शर्मा और विद्याधर नगर से सीताराम अग्रवाल का नाम टिकट मिलने की रेस से सबसे आगे चल रहा है। हवामहल विधानसभा सीट से जयपुर शहर कांग्रेस जिलाध्यक्ष आरआर तिवारी को टिकट मिलने के कयास लगाए जा रहे है, क्योंकि टिकट की रेस में उनका नाम सबसे आगे चल रहा है।

खत्म हो सकता है कुछ दिग्गजों का इंतजार

बता दें कि अब तक राजस्थान की कुल 200 विधानसभा सीटों में से 156 सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी घोषित हो चुके हैं और 44 सीटों पर नामों की घोषणा अभी बाकी है। कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 33, दूसरी में 43, तीसरी में 19, चौथी में 56 और 5वीं में 5 उम्मीदवार घोषित किए है। लेकिन, यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, पीएचईडी मंत्री महेश जोशी और आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ के नाम किसी लिस्ट में नहीं आए हैं। ऐसे में इनका इंतजार अब भी बरकरार है। माना जा रहा है छठी लिस्ट में इन तीनों का नाम हो सकता है।

ये खबर भी पढ़ें:-आज खत्म हो सकता है BJP की तीसरी लिस्ट का इंतजार…CEC मीटिंग में 76 नामों पर लगेगी मुहर