Rajasthan Election-2023 : अब प्रदेश में गरमाएगी यात्राओं की सियासत… राजनीतिक दलों ने कसी कमर

भाजपा ने कांग्रेस को घेरने के लिए परिवर्तन यात्रा का रोडमैप तैयार कर लिया है, जिस पर अंतिम मुहर लगाने की तैयारी की जा रही है।

Rajasthan Election-2023

Rajasthan Election-2023 : जयपुर। प्रदेश में विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। राजनीतिक पार्टियां अब यात्राओं के जरिए आमजन तक पहुंचने का प्रयास कर रही हैं। भाजपा ने कांग्रेस को घेरने के लिए परिवर्तन यात्रा का रोडमैप तैयार कर लिया है, जिस पर अंतिम मुहर लगाने की तैयारी की जा रही है।

वहीं तीसरा मोर्चा भी अब पूरी तरह से चुनावी रण में उतर गया है। बसपा भी प्रदेशभर में बहुजन राज अधिकार यात्रा निकालने की योजना बना रही है। तो वहीं आरएलपी और आप भी विधानभा क्षेत्रों में जनसभा करने की तैयारी में जुट गई है।

तीसरे मोर्चें ने केंद्र सरकार के 9 साल के कार्यकाल की विफलताओं को लेकर भाजपा और राज्य सरकार को पेपर लीक, भ्रष्टाचार को लेकर घेरने की तैयारी की है। वहीं भाजपा प्रदेश में महिला अपराध, बढ़ती आपराधिक घटनाओं, भ्रष्टाचार आदि को मुद्दा बनाकर कांग्रेस पर निशाना साधेगी।

राजस्थान के प्रमुख मन्दिरों से शुरू होगी भाजपा की यात्रा

विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा राजस्थान में परिवर्तन यात्रा निकालने जा रही है। यह परिवर्तन यात्रा प्रदेश के तीन अलग-अलग क्षेत्रों से निकाली जाएगी। यात्रा की शुरुआत जिलों के प्रमुख मन्दिरों से होगी और इसमें प्रदेश के तीन बड़े नेता मौजूद रहेंगे जो रथ पर सवार होंगे। यह रथ यात्राएं एक सप्ताह के बाद शुरू होंगी और सितंबर माह के मध्य में जयपुर में आकर समाप्त होंगी। इसको लेकर प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने शुक्रवार को प्रदेश पदाधिकारियों के साथ चर्चा की।

बीएसपी ही बैलेंस ऑफ पावर बनेगी

बीएसपी की ओर से प्रदेश में बहुजन राज अधिकार यात्रा निकाली जाएगी। 16 अगस्त को धौलपुर जिले से यात्रा शुरू होगी और 29 अगस्त को राजधानी जयपुर में इसका समापन होगा। 33 जिलों से यह यात्रा गुजरेगी और लगभग 140 से अधिक विधानसभाओं में जनसभा होगी। बसपा प्रदेशाध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने दावा किया कि हमारा दल इतनी सीटें जीतेगा कि जिससे किसी भी दल को बहुमत नहीं मिलेगा। 2023 में बीएसपी ही बैलेंस ऑफ पावर बनेगी।

बाबा ने कहा कि यात्रा पहले चरण में 20 जिलों में जाएगी। इनमे धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, भरतपुर, दौसा, अलवर, सीकर, झुंझुनूं, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, नागौर, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, पाली, अजमेर, जोधपुर ग्रामीण आदि 20 जिलों से गुजरेगी। दूसरे चरण की यात्रा सितंबर में शुरू होगी।

अगले महीने जयपुर में हो सकती है मोदी की सभा

भाजपा के कार्यकताओं का कहना है कि यात्रा के रोडमैप पर अंतिम मुहर लगना अभी बाकी है। हालांकि जेपी नड्डा की जयपुर में हुई यात्रा के साथ ही यह नाम तय हो गए थे। बताया जा रहा है कि यात्रा की समाप्ति पर जयपुर में विद्याधर नगर स्टेडियम में प्रधानमंत्री मोदी की एक सभा भी हो सकती है।

ये खबर भी पढ़ें:-HC Judges Transfer : राजस्थान आएंगे 3 जज, राहुल की सजा पर रोक से इनकार करने वाले जज जाएंगे पटना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *