Rajasthan Election 2023 : टिकट को लेकर दिल्ली में सरगर्मी, जानें-कब आएगी BJP की दूसरी लिस्ट?

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की 41 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होने के बाद से मचे बवाल और बगावती सुर के बीच अब दूसरी दूसरी सूची को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है।

BJP Parivartan Yatra

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की 41 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होने के बाद से मचे बवाल और बगावती सुर के बीच अब दूसरी दूसरी सूची को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। दिल्ली में 15 अक्टूबर को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने वाली है। इस मीटिंग में बीजेपी के टिकट दावेदारों पर मुहर लगेगी।

लेकिन, राजधानी दिल्ली में तीन दिन बाद होने वाले पार्टी नेतृत्व की अहम मीटिंग से पहले टिकट दावेदार लॉबिंग में जुटे हुए है। टिकट के लिए दिल्ली में दिग्गज नेताओं से मिल रहे हैं तो कभी जयपुर का रुख करने में लगे हुए है। ऐसे में यह तो साफ है कि बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद कभी भी दूसरी लिस्ट जारी हो सकती है।

अहम मीटिंग से पहले होगी राजस्थान कोर कमेटी की मीटिंग

जानकारी के मुताबिक बीजेपी के दावेदारों का नाम लगभग फाइनल हो चुका है और बस अब मुहर लगना बाकी है। ऐसे में राजस्थान में टिकट के कई बीजेपी दावेदार दिल्ली में डेरा डाले हुए है। दिल्ली में जेपी नड्डा की अध्यक्षता में 14 अक्टूबर को बीजेपी राजस्थान कोर कमेटी की मीटिंग होगी। इस दौरान दावेदारों के नाम पूरी तरह फाइनल होने के बाद 15 अक्टूबर को शाम 6 बजे होने वाली बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों पर अंतिम मंथन किया जाएगा।

डैमेज कंट्रोल में जुटी बीजेपी

इधर, भाजपा की 41 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होने के बाद से मचे बवाल और बगावती सुरों ने पार्टी पदाधिकारियों की टेंशन बढ़ा दी है। इसे लेकर भाजपा पूरी तरह से डैमेज कंट्रोल में जुटी हुई है। दरअसल, पहली सूची में भाजपा ने 7 सांसदों को टिकट दिए है। इससे कई प्रमुख दावेदारों के टिकट कट गए और नाराज नेताओं ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। लेकिन, पार्टी नेतृत्व ने एक विशेष वर्ग को नाराज नेताओं को मनाने की जिम्मेदारी सौंपी है। खास बात ये है कि बीजेपी नेता अरुण सिंह के घर पर टिकट के दावेदार और नाराज लोगों को जमावड़ा लगा हुआ है।

ये खबर भी पढ़ें:-पहले करेंगे शादी…फिर वोट देकर चुनेंगे MLA, बैंड बाजा बारात बनी चुनाव की तारीख में बदलाव की वजह