कमजोर परफॉर्मेंस वाले मंत्रियों-विधायकों के टिकट पर आलाकमान करे फैसला : कांग्रेस की बैठक में बोले CM गहलोत

दिल्ली में हुई कांग्रेस की बैठक में सीएम अशोक गहलोत ने सरकार की योजनाओं को लेकर जनता के रूझान के बारे में बताते हुए महंगाई राहत कैंप का फीडबैक आलाकमान को दिया.

image 2 | Sach Bedhadak

Rajasthan Congress Leaders Meeting: राजस्थान में साल के आखिर में विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस आलाकमान ने गुरुवार को राजधानी दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में करीब 4 घंटे मंथन किया जहां राजस्थान के 30 नेताओं ने चुनाव जीतने को लेकर अपने सुझाव रखे. वहीं बैठक में सीएम अशोक गहलोत ने सरकार की योजनाओं को लेकर जनता के रूझान के बारे में बताते हुए महंगाई राहत कैंप का फीडबैक आलाकमान को दिया.

इसके अलावा बैठक में चुनावों को लेकर टिकट वितरण, चुनावी रणनीति और सांगठनिक मुद्दों पर कई अहम फैसले लिए गए. वहीं गहलोत सरकार की योजनाओं को जनता के बीच ले जाने के लिए सभी विधायकों और मंत्रियों को टास्क दिए गए.

टिकट काटने का काम आलाकमान देखे – गहलोत

इधर टिकट काटने को लेकर कांग्रेस आलाकमान ने कहा कि जिताऊ उम्मीदवार को सर्वे के आधार पर टिकट दिया जाएगा जहां सीएम गहलोत ने कहा कि कमजोर परफॉर्मेंस वाले मंत्रियों और विधायकों की टिकट काटने का काम आलाकमान देखे.

वहीं बैठक में विधानसभा चुनावों की रणनीति और तैयारियों को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने सभी से उनकी राय जानी. वहीं बैठक के बाद आलाकमान की ओर से अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच की टसल को भी खत्म करने का भी दावा किया गया.

‘कार्यकर्ताओं का सम्मान हो’

वहीं बैठक में राहुल गांधी ने कहा कि सरकार कार्यकर्ताओं की होनी चाहिए और कार्यकर्ताओं में ऐसा मैसेज जाना चाहिए कि उनका सरकार में पूरा मान-सम्मान हो रहा है. वहीं इसके अलावा राहुल गांधी ने बाकी अधिकतर सब नेताओं ने सरकार और संगठन के कामकाज की तारीफ की.

इसके अलावा बैठक में स्पीकर सीपी जोशी ने जीत और वोटिंग पैटर्न के आंकड़े बताने के साथ ही तथ्यों सहित सरकार रिपीट करने का फॉर्मूला आलाकमान के सामने रखा.

मैं पुरानी बातें भूल चुका हूं – पायलट

वहीं बैठक में सचिन पायलट ने कहा कि मैं सभी पुरानी बातें भूल चुका हूं और अब आगे नई जिम्मेदारी निभाने के लिए तैयार हूं. इधर बैठक के बाद पायलट ने मीडिया से कहा कि उनके मुद्दों को पार्टी ने सुलझा दिया है. उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है पार्टी ने मेरे उठाए गए मुद्दों को गंभीरता से लिया है और उन पर कार्रवाई करने के लिए आगे की रूपरेखा बनाई है.

पायलट ने कहा कि मैं ऐसा मानता हूं कि करप्शन ऐसा मुद्दा है जो जन जन को प्रभावित करता है और इस मुद्दे को कांग्रेस चुनावी मुद्दा बनाएगी. इसके अलावा बैठक में रघु शर्मा, हरीश चौधरी सरीखे नेताओं ने कहा कि जो चुनाव नहीं जीत रहे उनके टिकट काटे जाए और चौधरी ने ओबीसी आरक्षण 21 फ़ीसदी से बढ़ाकर 27 फ़ीसदी करने का भी सुझाव दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *