CM भजनलाल के पास गृह विभाग, दिया कुमारी को PWD…किसे कौनसा मंत्रालय मिला? यहां देखें पूरी लिस्ट!

भजनलाल सरकार के मंत्रियों को विभागों का बंटवारा हो गया है जिसके लिए राज्यपाल को भेजी गई फाइल को मंजूरी मिल गई है.

sach 1 12 | Sach Bedhadak

Rajasthan CM Bhajanlal Sharma Cabinet: राजस्थान सरकार में मंत्रिमंडल की शपथ के बाद हर किसी को मंत्रियों के विभागों के बंटवारे का इंतजार था औऱ अब वो घड़ी आ गई है जब मंत्रियों का इंतजार खत्म होने वाला है. जानकारी के मुताबिक भजनलाल सरकार के मंत्रियों को विभागों का बंटवारा कर दिया गया है जिसके लिए फाइल राज्यपाल को भेजी गई थी और उसे मंजूरी मिल गई है.

राजभवन की ओर से अधिकारिक जानकारी दी गई है कि माननीय राज्यपाल कलराज मिश्र ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जी द्वारा मंत्री परिषद के विभागों के बंटवारे के प्रस्ताव का अनुमोदन किया. बताया जा रहा है कि श्रीकरणपुर विधानसबा की वोटिंग के बाद शाम 6 बजे तक मंत्रियों को उनके मंत्रालय मिल जाएंगे.

मालूम हो कि 30 दिसंबर को भजनलाल सरकार में 22 ​मंत्रियों ने शपथ ली थी जिसके बाद विभागों के बंटवारे को दिल्ली से जयपुर तक मंथन चल रहा था. भजनलाल सरकार के मंत्रिमंडल में 22 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई थी जिनमें 12 कैबिनेट और 5 राज्य मंत्री(स्वतंत्र प्रभार) और 5 राज्य मंत्री बनाए गए थे.

CM भजनलाल शर्मा रख सकते हैं गृह मंत्रालय

हालांकि मंत्रियों के विभागों को लेकर अभी अधिकारिक सूचना नहीं आई है लेकिन सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही है कि CM भजनलाल शर्मा एसीबी, होम और DOP विभाग अपने पास रख सकते हैं. वहीं डिप्टी सीएम दिया कुमारी को वित्त, पर्यटन और पीडब्ल्यूडी विभाग मिल सकता है. इसके अलावा दूसरे डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा को ट्रांसपोर्ट मंत्री बनाया जा सकता है.

मदन दिलावर बन सकते हैं शिक्षामंत्री

इसके अलावा मदन दिलावर को शिक्षा विभाग,अविनाश गहलोत को सामाजिक न्याय एवं सहकारिता और झाबर सिंह खर्रा को यूडीएच मंत्रालय मिल सकता है. वहीं राज्यवर्धन राठौड़ को उद्योग मंत्रालय, डॉ. किरोड़ी लाल मीणा को पंचायती राज विभाग, गजेंद्र सिंह खींवसर को चिकित्सा, संजय शर्मा को वन एवं पर्यावरण, कन्हैया लाल चौधरी को PHED, हीरालाल नागर को ऊर्जा और हेमंत मीणा को राजस्व मंत्रालय मिल सकता है.