CM भजनलाल शर्मा सुबह-सुबह पहुंच गए इस अस्पताल, अधिकारियों ने अचानक देखा तो मचा हड़कंप

जयपुर। राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा एक्शन मोड में है। सीएम भजनलाल सोमवार सुबह अचानक सवाई मानसिंह हॉस्पिटल (एसएमएस) पहुंचे। सीएम के अचानक पहुंचने…

New Project 2023 12 25T164001.735 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा एक्शन मोड में है। सीएम भजनलाल सोमवार सुबह अचानक सवाई मानसिंह हॉस्पिटल (एसएमएस) पहुंचे। सीएम के अचानक पहुंचने से अधिकारियों में हड़कंप मच गया। सीएम भजनलाल शर्मा ने अस्पताल में जायजा लिया। इस दौरान हॉस्पिटल में अव्यवस्था देखकर देखकर नाराजगी जताई। सीएम ने बांगड़ हॉस्पिटल के सभी परिसर का दौरा करने के बाद मुख्य बिल्डिंग का दौरा किया।

उन्होंने यहां दवा काउंटर, चिरंजीवी एडमिशन काउंटर समेत अन्य जगह का दौरा कर स्टाफ की स्थिति जानी। उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को आज एक मीटिंग करने और यहां की व्यवस्थाओं को सुधारने का एक्शन प्लान तैयार करके पेश करने के निर्देश दिए। इसके अलावा सीएम भजनलाल ने एसएमएस हॉस्पिटल में साफ-सफाई का भी निरीक्षण किया। एक-एक वार्ड के निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल में मौजूद कर्मचारियों को सफाई के निर्देश भी दिए। साथ ही तमाम व्यवस्थाएं देखी।

दरअसल, सीएम भजनलाल जेएलएन मार्ग से बीजेपी कार्यालय पहुंच रहे थे। इस दौरान वे एमएसएस हॉस्पिटल के पीछे की तरफ बांगड़ बिल्डिंग में औचक निरीक्षण के लिए पहुंच गए। सीएम भजन लाल जब अचानक से हॉस्पिलट पहुंचे तो उस दौरान एसएमएस अस्पताल के अधीक्षक डॉ. अचल शर्मा वहां मौजूद नहीं थे। ऐसे में उपाधीक्षक डॉक्टर अनिल दूबे और डॉक्टर जगदीश मोदी ही दौड़कर सीएम के पास पहुंचे, लेकिन तब तक सीएम भजनलाल कई वार्डों में निरीक्षण कर चुके थे।

सीएम की विजिट के दौरान अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर अचल शर्मा मौके पर पहुंचे। सीएम ने उन्हें जमकर लताड़ा। अस्पताल में गंदगी देखकर सीएम जबरदस्त नाराज हुए। उन्होंने डॉक्टर अचल शर्मा से कहा कि ऑफिस में बैठकर काम नहीं होगा। कभी बाहर निकलकर हालात देखे हैं क्या?

सीएम भजन लाल शर्मा सोमवार सुबह सबसे पहले बांगड़ परिसर पहुंचे। यहां उन्हें मुख्य बिल्डिंग के बाहर मरीज और उनके परिजन खुले में दिखे। अधिकारियों ने कहा कि इनके लिए वेटिंग रूम की व्यवस्था है। यहां सीएम ने मरीजों के आसपास गंदगी देख अधिकारियों को फटकारा। कहा- यह देश के सबसे चुनिंदा अच्छे हॉस्पिटल में से एक है। यहां ऐसी गंदगी और बदहाली ठीक नहीं। उन्होंने यहां तुरंत सफाई करवाने और मरीजों के परिजनों के लिए बैठने-रहने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

इसके बाद सीएम भजन लाल बांगड़ परिसर में न्यूरोलॉजी विंग में पहुंचे। यहां उन्होंने मरीजों से अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे में पूछा। वहीं वार्ड में जाकर कुछ मरीजों की कुशलक्षेम पूछी। इस दौरान जब वे स्टाफ काउंटर पर पहुंचे तो वहां उन्होंने स्टाफ की कमी होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने पूछा- यहां अब तक कोई डॉक्टर क्यों नहीं है। नर्सिंग स्टाफ ने छुट्‌टी पर होने की बात कही।

सीएम ने मरीजों से पूछा- कोई परेशानी हो तो बताइए…

सीएम भजनलाल शर्मा ने हॉस्पिटल में मौके पर मौजूद मरीजों से पूछा कि आपको यहां किसी तरह की कोई परेशानी तो नहीं। अगर हुई है तो बताइए। बांगड़ परिसर के एक वार्ड में सीएम भजनलाल ने स्टाफ के समय पर नहीं पहुंचने का कारण पूछा तो मौके पर मौजूद स्टाफ कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका।

हॉस्पिटल में मिलने वाले निशुल्क खाने की क्वालिटी भी देखी…

सीएम भजन लाल शर्मा ने हॉस्पिटल में मरीजों को सरकार की तरफ से दिए जाने वाले नि:शुल्क भोजन की क्वालिटी की जांच की। उन्होंने अधीक्षक डॉक्टर अचल शर्मा से व्यवस्था को जल्द से जल्द सुधारने के निर्देश दिए। साथ ही कहा- आप लगातार हॉस्पिटल में राउंड लगाएं ताकि जो कमियां दिखें, उन्हें सुधारा जा सके।

नदारद रहे कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए…

सीएम भजनलाल ने एसएमएस अस्पताल में निरीक्षण के दौरान बिना पूर्व सूचना नदारद रहे चिकित्सकों, नर्सिंगकर्मियों, सफाईकर्मियों और अन्य कार्मिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने अस्पताल अधीक्षक और अन्य चिकित्सा अधिकारियों को नियमित साप्ताहिक मॉनिटरिंग कर अस्पताल परिसर की अच्छी साफ-सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इसके अलावा मरीजों के साथ आने वाले परिजनों के लिए अस्पताल परिसर में बैठने के लिए अच्छी व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।