गैंगस्टर के घर बुलडोजर, 450 में सिलेंडर और क्या-क्या? राजस्थान के मुखिया भजनलाल शर्मा का 1 महीना पूरा

राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने 15 दिसंबर 2023 को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी जिसके बाद उन्हें सीएम के रूप में 1 महीना पूरा हो गया है.

sach 1 1 3 | Sach Bedhadak

Rajasthan CM Bhajanlal Sharma: राजस्थान में भजनलाल सरकार को 1 महीने का समय पूरा हो गया है जहां सीएम भजनलाल शर्मा ने 15 दिसंबर 2023 को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. पिछले 30 दिनों में भजनलाल ने सूबे के मुखिया होने के नाते कई अहम फैसले किए औऱ अफसरशाही का खाका बदलने का काम किया. वहीं भजनलाल सीएम पद की शपथ लेने के साथ ही एक्शन मोड में दिखाई दिए जिसके बाद उन्होंने 450 रुपए में सिलेंडर देने का वादा पूरा करने के साथ ही गैंगस्टर के घर बुलडोजर चलाकर पेपर लीक माफियाओं की धरपकड़ के भी आदेश दिए.

मालूम हो कि भजनलाल शर्मा ने 15 जनवरी को सीएम पद की शपथ ली थी जिसके बाद उनको मुख्यमंत्री के रूप में काम करते हुए सोमवार को 30 दिन पूरे हो गए हैं. इस दौरान भजनलाल सरकार ने बीते दिनों कुल 112 आईएएस अफसरों के तबादले किए जहां ट्रांसफर किए. ऐसे में आइए जानते हैं कि पिछले एक महीने में राजस्थान में भजनलाल सरकार ने क्या-क्या काम किए.

450 रुपए में सिलेंडर देने का ऐलान

दरअसल बीजेपी ने चुनावों से पहले 450 रुपए में सिलेंडर देने का वादा किया था जिसके बाद भजनलाल सरकार ने सत्ता में आते ही नए साल पर 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने के वादे को पूरा किया. सीएम ने खुद पीएम उज्ज्वला गैस योजना से जुड़े लाभार्थियों को 1 जनवरी 2024 से 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने का ऐलान किया.

पेपर लीक माफियाओं पर सख्ती

वहीं गहलोत सरकार के दौरान हुए पेपर लीक का मुद्दा चुनावों में खूब उछला और बीजेपी ने सरकार में आते ही पेपर लीक माफियाओं की धरपकड़ का वादा किया था. इसके बाद सीएम भजनलाल ने सत्ता संभालते ही पेपर लीक मामलों की जांच के लिए एक एसआईटी बनाई. एसआईटी ने बनते ही एक्शन शुरू किया जिसके बाद पिछले 12 दिन में 15 आरोपियों को दबोचा है. वहीं माना जा रहा है कि पेपर लीक में कई बड़े चेहरे भी जल्द ही पकड़े जाएंगे.

रोहिंत सिंह के घर चला बुलडोजर

वहीं बदमाशों और गैंगस्टर के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने वाली भजनलाल सरकार ने 5 दिसंबर को जयपुर में हुए सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपी शूटर रोहित सिंह राठौड़ के घर पर बुलडोजर एक्शन लिया. इसके अलावा गैंगस्टर के खिलाफ पुलिस महानिदेशक के सुपरविजन में एक एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का भी गठन किया. एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स लगातार प्रदेश में ताबड़तोड़ एक्शन ले रही है जहां पिछले 20 दिन से करीब 30 से ज्यादा बदमाशों को दबोचा जा चुका है.