‘सब शुभ होगा’…राजस्थान हाउस के नए भवन का शिलान्यास कर बोले CM अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली में राजस्थान हाउस के नए भवन का शिलान्यास किया जहां पीडब्लयूडी मंत्री भजनलाल जाटव और मुख्य सचिव ऊषा शर्मा मौजूद रहे.

cm uu | Sach Bedhadak

नई दिल्ली: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देश की राजधानी में राजस्थान हाउस के नए भवन का शिलान्यास किया जहां सीएम के साथ पीडब्लयूडी मंत्री भजनलाल जाटव और मुख्य सचिव ऊषा शर्मा और राजस्थान फाउंडेशन के अध्यक्ष धीरज श्रीवास्तव मौजूद रहे. दरअसल दिल्ली में राजस्थानी की कला और संस्कृति की झलक मिलने के साथ ही सूबे के लोगों के लिए दिल्ली में सभी सुविधाएं देने के उद्देश्य से अगले 18 महीने में राजस्थान हाउस का नया भवन तैयार हो जाएगा. मालूम हो कि सीएम गहलोत ने हाल में बजट के दौरान राजस्थान हाउस के पुर्निर्माण की घोषणा की थी.

वहीं नए भवन का शिलान्यास करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि सर्किट हाउस, डाक बंगला और राजस्थान हाउस जैसी जगहें विकसित की जानी चाहिए जहां राजनीतिक लोग ठहर सके. सीएम ने कहा कि मंत्रियों और राज्यों के सीएम को सरकारी गेस्ट हाउस में ही रूकना चाहिए. वहीं उन्होंने आगे कहा कि अब नया भवन बनने से दिल्ली में रहने वाले लोग अब राजस्थानी व्यंजनों का स्वाद भी यहां आकर ले सकते हैं.

बता दें कि नया बन रहा राजस्थान भवन अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ पूरी तरह राजस्थान की संस्कृति की झलक समेटे होगा. वहीं राजस्थानी खाने का लुत्फ लेने के लिए यहां कैफेटेरिया, जिम, योगारूम के अलावा कई सुविधाएं होंगी. इसके साथ ही भवन में 48 स्टेंडर्ड रूम, 31 वीवीआईपी सुईट और सीएम के लिए अलग कार्यालय-कांफ्रेंस रूम बनाया जा रहा है.

भवन का शिलान्यास शुभ होगा – गहलोत

गहलोत ने इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस भवन का शिलान्यास शुभ होगा और राजस्थान में जो माहौल बना हुआ है वो भी शुभ होगा. उन्होंने कहा इस बार जनता का मूड देखकर लगता है कि हमारे पक्ष में माहौल बना हुआ है. गहलोत ने आगे कहा कि मैं बीजेपी को चुनौती देता हूं कि वे हमारी सरकार की योजना और काम पर बात करें.

उन्होंने कहा कि हम उन्हें धर्म और जाति के आधार पर लोगों को गुमराह नहीं करने देंगे और हमनें प्रदेश में हमारे 5 सालों के शासन के दौरान अनेक महाविद्यालय एवं शिक्षण संस्थान खोले गए हैं और हमने राज्य में स्वास्थ्य का अधिकार भी लागू किया बाकी हम फैसला लेने के लिए इसे जनता पर छोड़ते हैं.

भवन में उठा सकेंगे राजस्थानी जायके का लुत्फ

वहीं नए भवन में 89 कमरे, 40 डोरमेट्री के साथ खुद सीएम के लिए विशेष तरह का सुइट बनाया गया है. इसके अलावा राजस्थानी व्यंजनों का लुत्फ उठाने के लिए 50 लोगों की क्षमता वाला कैफेटेरिया बनाया जा रहा है. इसके साथ ही 100 की क्षमता वाला डायनिंग रूम और 40 की क्षमता के साथ स्टाफ का डायनिंग रूम बनाया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *