‘राजस्थान का नहीं मोदी जी..आपके मंत्रियों के दिमाग का निकला दिवालियापन’ CM गहलोत का पलटवार

सीएम अशोक गहलोत ने बाड़मेर दौरे पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए ERCP पर पीएम मोदी पर फिर हमला बोला. वहीं सीएम ने संजीवनी सोसायटी घोटाले पर गजेंद्र सिंह शेखावत को जमकर घेरा.

Ashok Gehlot 8 | Sach Bedhadak

बाड़मेर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को बालोतरा जिला बनने के बाद पहली बार बाड़मेर के दौरे पर रहे जहां पचपदरा पहुंचने पर सीएम ने पहले रिफाइनरी के विकास कार्यों की समीक्षा की. वहीं इसके बाद बाड़मेर के आदर्श मैदान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ERCP पर पीएम मोदी पर फिर हमला बोला. वहीं सीएम ने संजीवनी सोसायटी घोटाले का जिक्र करते हुए मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को जमकर घेरा. इसके साथ ही सीएम ने कहा कि मुझे पार्टी ने मेरे राजनीतिक जीवन में सब कुछ दिया है और आलाकमान ने मुझे 3 बार सीएम बनाया जिसके बाद मेरी अब इच्छा सिर्फ प्राणी मात्र की सेवा करने के साथ ही राजस्थान को 2030 तक नंबर वन बनाना है.

उन्होंने कहा कि ये आपका ही प्रेम है कि मैं तीसरी बार मुख्यमंत्री बना हूं और मैं कहीं भी जाऊं, प्रार्थना करता हूं कि ब्रह्मांड में जो प्राणी है उनका ईश्वर ध्यान रखे, जो मुझ पर लोगों ने विश्वास किया है, मैं उस पर खरा उतरने का भरसक प्रयास कर रहा हूं.

उन्होंने कहा कि सीमावर्ती इलाकों से मेरा बचपन से लगाव रहा है और यहां के लोगों की समस्याओं से मैं अवगत रहा हूं. सीएम ने कहा कि सरकार की योजनाओं से जमीन पर बदलाव दिख रहा है और लोग सरकारी योजनाओं के फायदे के बारे में अपना अनुभव बता रहे हैं जहां कई गांवों में स्वास्थ्य स्कीम्स को लेकर लोगों में उत्साह है. वहीं सीएम ने कहा कि मैं पीएम से एक बार फिर मांग करता हूं कि सामाजिक सुरक्षा के लिए केंद्र सरकार को कानून पारित करना चाहिए.

PM मोदी ने नहीं निभाया वादा

गहलोत ने कहा कि हाल में पीएम मोदी अजमेर आए थे जहां हमें उम्मीद थी जिस जगह पर 2018 में ईआरसीपी का वादा करके गए थे उसी जगह पर जनसभा थी लेकिन उन्होंने घोषणा नहीं की क्योंकि पीएम बहुत जिद्दी आदमी है. उन्होंने कहा कि वोट लेने के लिए पीएम ने 13 जिलों के नाम लेकर ईआरसीपी का जिक्र किया था.

गहलोत ने कहा कि अजमेर में पीएम मोदी ने हमारी योजनाओं को देश का दिवाला निकालने वाला बताया था जिस पर मैं कहना चाहता हूं कि आप मध्यप्रदेश से लेकर कई राज्यों में चुनावी रेवड़ियां बांट रहे हो लेकिन हमारी योजना परमानेंट है और ये चुनावों के बाद बंद नहीं होगी. उन्होंने कहा कर्जा लेकर दुनिया भर में देश की सरकारें चल रही है जिसे वित्तीय प्रबंधन कहते हैं.

संजीवनी पीड़ितों को देखकर दर्द होता है : गहलोत

सीएम ने कहा कि संजीवनी घोटाले में कितने हजारों परिवार बर्बाद हो गए जिनकी कहानियां सुनकर मैं भावुक हो गया. उन्होंने कहा कि लोगों की जिंदगीभर की कमाई संजीवनी में चली गई और मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का नाम अभियुक्त में आ गया लेकिन इन्होंने मुझ पर ही मानहानि का केस कर दिया.

गहलोत ने कहा कि अगर शेखावत निर्दोष है तो उन्हें खुलकर बोलना चाहिए. उन्होंने कहा कि आप सभी को ये मामला उठाना चाहिए जिससे लोगों को उनकी मेहनत का पैसा मिल सके. गहलोत ने कहा कि पीएम को मंत्री शेखावत को कहना चाहिए कि अगर ऐसा कुछ है तो उनसे इस्तीफा लेना चाहिए.

रिफाइनरी का 80 काम फीसदी हुआ

सीएम ने कहा कि रिफाइनरी को लेकर भारत सरकार की गलती के चलते प्रोजेक्ट समय पर आगे नहीं बढ़ पाया. उन्होंने पूछा कि आखिर किन कारणों से यह प्रोजेक्ट रोका यह नहीं पता, हमने दबाव दिया तो पीएम आए और फिर से काम शुरू हुआ. सीएम ने कहा कि मुझे आज संतोष है कि अब प्रोजेक्ट शुरू हो गया है जहां 80 प्रतिशत रिफाइनरी का काम पूरा हो गया है और कुल प्रोजेक्ट देखें तो पेट्रोकेमिकल मिलाकर 64.01 प्रतिशत से अधिक काम हो गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *