बाड़मेर: कल ‘जाटलैंड’ में सीएम अशोक गहलोत, टटोलेंगे जनता की नब्ज…देंगे कई सौगात

सीएम अशोक गहलोत 2 जून को सीएम गहलोत दो दिवसीय बाड़मेर दौरे पर जा रहे हैं जहां वह पचपदरा में रिफाइनरी के कामों का फीडबैक लेने के बाद आदर्श स्टेडियम में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

gh 88 2 | Sach Bedhadak

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनावों को लेकर सीएम अशोक लगातार सूबे में धुआंधार दौरे पर है जहां महंगाई राहत कैंपों के अवलोकन के बाद अब सीएम चुनावी साल में राज्य के दौरे पर निकल गए हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार, 2 जून को सीएम गहलोत दो दिवसीय बाड़मेर दौरे पर जा रहे हैं जहां वह पचपदरा में रिफाइनरी के कामों का फीडबैक लेने के साथ ही आदर्श स्टेडियम में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इसके अलावा गहलोत महंगाई राहत कैंप का निरीक्षण करने के साथ ही जिले को 15 नए कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण कर सौगात देंगे.

मालूम हो कि हाल में सचिन पायलट ने भी बाड़मेर का दौरा किया था जहां वह 6 मई को बाड़मेर मंत्री हेमाराम चौधरी के एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे. वहीं इससे पहले एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी भी बाड़मेर दौरे पर आए थे. ऐसे में राजनीतिक लिहाज से जाटलैंड में सीएम का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है.

दरअसल सीएम ने हाल में बाड़मेर से बालोतरा को नया जिला बनाकर सौगात दी थी. बता दें कि गहलोत का बाड़मेर दौरा पिछले 2 महीने से चर्चा में चल रहा है लेकिन आखिरी मौके पर बार-बार रद्द हो रहा है. इससे पहले 2 बार सीएम का बाड़मेर जाना रद्द हुआ था.

मई में ही पायलट पहुंचे थे बाड़मेर

दरअसल मई की शुरूआत में ही सचिन पायलट ने बाड़मेर का दौरा किया था जहां वह मंत्री हेमाराम चौधरी की ओर से बनाए गए वीरेंद्र धाम के उद्घाटन पर पहुंचे थे. इस दौरान पायलट के साथ मंच पर कई मंत्री और विधायक भी दिखाई दिए थे. वहीं बायतु से आने वाले विधायक हरीश चौधरी काफी समय से ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर सरकार से मांग कर रहे हैं.

इसके अलावा बाड़मेर में पचपदरा तेल रिफाइनरी पिछले करीब 10 सालों से हर चुनाव में मुद्दा बनती है लेकिन पिछले 10 साल में कांग्रेस और बीजेपी दोनों सरकारों के आने के बावजूद भी रिफाइनरी का काम अभी भी चल रहा है. इधर सीएम गहलोत ने कई बार पचपदरा रिफाइनरी को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है जहां सीएम ने कहा कि हमारी योजनाओं को बीजेपी सरकार ने बंद कर दिया.

ओवैसी भी आए थे बाड़मेर

वहीं बीते दिनों असदुद्दीन ओवैसी ने भी बाड़मेर और राजस्थान के सरहदी इलाकों का दौरा किया था जहां वह गहलोत सरकार पर जमकर बरसे थे. इसके अलावा ओवैसी ने शिव से विधायक अमीन खान पर भी निशाना साधा. मालूम हो कि असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी ने राजस्थान में 40 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *