चुनावी जंग के लिए BJP का मंथन, सोशल मीडिया पर मोर्चाबंदी…सत्ता वापसी के लिए निकलेंगी परिवर्तन यात्राएं

राजस्थान बीजेपी की सवाईमाधोपुर के रणथंभौर में दो दिन की विजय संकल्प बैठक खत्म हुई जहां राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष चुनाव जीतने का मंत्र दिया.

sb 1 2023 07 11T121526.307 | Sach Bedhadak

जयपुर: राजस्थान के चुनावी मौसम में विपक्षी दल बीजेपी ने सरकार वापसी को लेकर कमर कस ली है जहां चुनावी रणनीति और प्लानिंग तेज कर दी गई है. इसी कड़ी में बीजेपी की हाल में सवाईमाधोपुर के रणथंभौर में दो दिन की विजय संकल्प बैठक खत्म हुई जहां राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने बीजेपी नेताओं को चुनाव जीतने का मंत्र दिया और कांग्रेस के खिलाफ मैदान-ए-जंग में उतरने की रणनीति पर चर्चा की गई.

वहीं राष्ट्रीय संगठन महामंत्री ने प्रदेश के नेताओं को एकजुटता का भी संदेश दिया. मालूम हो कि सूबे में 5 महीने बाद चुनाव है लेकिन भीतरी खांचों में गुटबाजी का माहौल है ऐसे में बीजेपी कांग्रेस के खिलाफ जंग से पहले खुद की आंतरिक खींचतान को पाटना चाहती है.

बता दें कि हाल में हुई बीजेपी की बैठक में पार्टी ने कांग्रेस के खिलाफ भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण, राजनीतिक, वंशवाद, पेपर लीक और किसानों की कर्जमाफी जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा की. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी के चेहरे और काम पर चुनाव लड़ने को एक बार फिर दोहराया गया.

डिजिटल माध्यमों से जंग तेज करेगी BJP

वहीं बीजेपी की 2 दिन की बैठक से निकला कि पार्टी कांग्रेस सरकार के खिलाफ जमीन के साथ-साथ डिजिटल माध्यमों पर भी मोर्चा खोलेगी जहां पेपरलीक, भ्रष्टाचार, महिला अत्याचार, किसान कर्ज माफी, वंशवाद और तुष्टिकरण जैसे मामलों पर सोशल मीडिया पर कई तरह के अभियान चलाए जाएंगे.

वहीं सोशल मीडिया पर गहलोत सरकार की कमजोरियां बताने में तेजी लाई जाएगी. दरअसल बैठक में सांसद राज्यवर्द्धन और केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने सोशल मीडिया को लेकर एक प्रजेंटेशन दी जहां उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में किस तरह से सोशल मीडिया पर सरकार की घेराबंदी की जा सकती है.

परिवर्तन यात्राओं से बजेगा बिगुल

इसके अलावा बीजेपी के हाल में किए गए मंथन से सत्ता बदलाव के लिए प्रदेश भर में परिवर्तन यात्राएं निकाले जाने का भी फैसला लिया गया है जहां पंचायत व विधानसभा से लेकर जिला और राजधानी स्तर तक बडे़ आंदोलन और विरोध प्रदर्शन के साथ प्रमुख नेताओं की परिवर्तन यात्राएं निकाली जाएंगी.

बताया जा रहा है कि सवाई माधोपुर के त्रिनेत्र गणेशजी मंदिर, बेणेश्वर धाम बांसवाड़ा और हनुमानगढ़ में गोगामेड़ी से इन परिवर्तन यात्राओं की शुरूआत होने जा रही है. वहीं यह यात्राएं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ की अगुवाई में होगी. इसके अलावा हर यात्रा में तीन केंद्रीय मंत्री आएंगे और सभी प्रदेश पदाधिकारी भी शामिल होंगे.

मोदी की सभाओं के होगा घेराव

वहीं जानकारी के मुताबिक बीजेपी जुलाई महीने में कांग्रेस के खिलाफ एक नया अभियान लेकर आ रही है जहां नागौर और झुंझुनूं में पीएम मोदी की सभा भी प्रस्तावित बताई जा रही है. हालांकि अभी तक पीएम की सभाओं को लेकर रोडमैप नहीं बना है लेकिन बीजेपी ने हाल में हुई बैठक में इस पर चर्चा की. वहीं बैठक में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने नेताओं और पदाधिकारियों को अनुशासन और एकजुटता का पाठ पढ़ाया और बूथ स्तर से संगठन को मजबूत करने की नसीहत दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *