राजस्थान में चुनावों से पहले BJP लेगी जनता से सुझाव, 20 दिन 200 विधानसभाओं में घूमेंगे 51 रथ

राजस्थान में बीजेपी कल ‘आपणो राजस्थान, सुझाव आपका, संकल्प हमारा’, अभियान की शुरुआत करने जा रही है.

sach 1 6 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनावों को लेकर पूरी तरह माहौल गरमा गया है जहां बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों की टिकटों का इंतजार किया जा रहा है. इस बीच राजस्थान में बीजेपी लगातार हाई एक्टिव मोड में है और पीएम मोदी लगातार सूबे में सभाएं कर रहे हैं. इसके अलावा बीजेपी जमीन पर भी गहलोत सरकार के खिलाफ लगातार अभियान लांच कर रही है जिस कड़ी में बुधवार को राजधानी जयपुर से बीजेपी ने परिवर्तन यात्राओं के बाद अब एक नए अभियान की शुरुआत कर दी है.

जानकारी के मुताबिक बीजेपी के’आपणो राजस्थान, सुझाव आपका, संकल्प हमारा’, अभियान की शुरुआत गुरुवार से होने जा रही है जिसके लिए बुधवार को बिड़ला ऑडिटोरियम में दोपहर 1 बजे BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस अभियान की शुरूआत की. वहीं नड्डा ने इस दौरान 51 रथों को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

वहीं अभियान की शुरूआत करते समय जेपी नड्डा ने अपने संबोधन में कहा कि बीजेपी का संकल्प पत्र पार्टी कार्यालय में पड़ा कोई दस्तावेज नहीं होता है. उन्होंने कहा कि वह हमारा आगे काम करने का लक्ष्य होता है जिसे हम पूरा करते हैं. नड्डा ने कहा कि हम राजस्थान को किस तरह आगे बढ़ाएं इसका संकल्प लेकर हम आगे चलना चाहते हैं जहां ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में हम सुझाव लेंगे.

वहीं इस कार्यक्रम में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया समेत कई नेता मौजूद रहे.

जो कहा है वो करके दिखाएंगे – नड्डा

वहीं नड्डा ने कार्यकर्ताओं से कहा कि आपके सुझाव से राजस्थान मजबूत होगा और यह संकल्प पत्र ही हमारा लक्ष्य है जिसे हमें पूरा करना है. उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस की संस्कृति है कि इनके नेता जनता को चूना लगाना जानते हैं लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने उस संस्कृति को बदल दिया है और हमनें रिपोर्ट कार्ड की संस्कृति शुरू करने का काम किया है.

नड्डा ने कहा कि जो कहा है वो करेंगे और उसे बताएंगे और जो हमनें नहीं कहा है वो भी हम करके दिखाएंगे. वहीं नड्डा ने गहलोत सरकार के मिशन-2030 पर चुटकी लेते हुए कहा कि गहलोत साहब शायद भूल गए हैं कि 2030 से पहले 2023 आता है.

आकांक्षा पेटी में डालने होंगे सुझाव

बता दें कि BJP के ये रथ पूरे राजस्थान में घूमेंगे और लोगों से उनके सुझाव एकत्रित करेंगे जिसके बाद ही बीजेपी इन सुझावों के आधार पर 2023 के चुनाव के लिए अपना संकल्प पत्र बनाएगी. इसके अलावा आने वाले 20 दिनों तक टोल फ्री नंबर और वेबसाइट के जरिए भी सुझाव लिए जाएंगे.

बीजेपी के ये 51 रथ सभी 200 विधानसभाओं में जाएंगे करीब 8 हजार आकांक्षा पेटियों के माध्यम से प्रदेशभर से सुझाव लिए जाएंगे. बीजेपी का दावा है कि इस अभियान के तहत पार्टी करीब डेढ़ करोड़ लोगों तक पहुंचेगी.