जयपुर शहर सीट को लेकर बढ़ी गहमागहमी…BJP ने बदली रणनीति! नए ब्राह्मण चेहरे पर लग सकता है दांव

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनावों का बिगुल बजने के साथ ही राजनीतिक दल लगातार अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर रहे हैं. इसी कड़ी…

sach 1 2024 03 23T144005.438 | Sach Bedhadak

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनावों का बिगुल बजने के साथ ही राजनीतिक दल लगातार अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर रहे हैं. इसी कड़ी में राजस्थान में कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी जहां 6 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. वहीं अब सियासी गलियारों में हर किसी को बीजेपी की दूसरी लिस्ट का इंतजार है जहां बताया जा रहा है कि राजस्थान बीजेपी के बचे हुए उम्मीदवारों की घोषणा शनिवार को हो सकती है जहां दिल्ली में सीईसी की अहम बैठक होगी. बीजेपी की दूसरी लिस्ट को लेकर बताया जा रहा है कि इसमें 2-3 महिलाओं को भी मौका मिल सकता है.

राजस्थान में बीजेपी की दूसरी लिस्ट आने के बाद 10 बची हुई सीटें अजमेर, भीलवाड़ा, दौसा, गंगानगर, जयपुर, जयपुर ग्रामीण, झुंझुनू, करौली-धौलपुर, राजसमंद और टोंक-सवाई माधोपुर के लिए चेहरों का ऐलान हो जाएगा. इधर बीजेपी की बची हुई सीटों में सबसे ज्यादा चर्चा का केंद्र जयपुर शहर सीट बनी हुई है. बीजेपी की शनिवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले अब राजस्थान के सियासी गलियारों में बड़ी हलचल हो रही है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस की दूसरी सूची में जयपुर शहर सीट पर ब्राह्मण चेहरा घोषित होने के बाद भाजपा ने अपनी रणनीति बदली है.

सूत्रों के मुताबिक भाजपा की तरफ से भी अब किसी ब्राह्मण चेहरे को मौका दिया जा सकता है. वहीं जयपुर शहर में सांसद रामचरण बोहरा के टिकट रिपीट होने की भी चर्चा शुरू हो गई है जहां सूत्रों का कहना है कि बीजेपी इस सीट से ब्राह्मण वर्ग या हिंदुत्व की छाप रखने वाले किसी चेहरे पर दांव लगा सकती है. वहीं कुछ सूत्रों का कहना है इस सीट पर हिंदुत्व कार्ड और राम मंदिर का मुद्दा भुनाते हुए किसी नए चेहरे को उतारकर बीजेपी चौंका सकती है.