राजस्थान में मेघवाल VS मेघवाल! मोदी सरकार के कानून मंत्री ने किए गंभीर भ्रष्टाचार, बीजेपी MLA का आरोप

शाहपुरा से बीजेपी विधायक कैलाश मेघवाल ने केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल पर चूरू कलेक्टर रहने के दौरान गंभीर भ्रष्टाचार करने के आरोप लगाए.

sach 1 9 | Sach Bedhadak

Kailash Meghwal vs Arjun Ram Meghwal: राजस्थान विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और भीलवाड़ा के शाहपुरा के बीजेपी विधायक के केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को भ्रष्ट बताने के बाद बुधवार को एक बार फिर उनके खिलाफ मोर्चा खोला. जयपुर में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कैलाश मेघवाल ने अर्जुनराम मेघवाल पर चूरू कलेक्टर रहने के दौरान गंभीर भ्रष्टाचार करने के आरोप लगाए. इधर बीजेपी ने आरोप लगाते ही कैलाश मेघवाल को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है.

वहीं मेघवाल ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री जी को नोटिस भेजकर कल अपना उत्तर भेज दिया है. मेघवाल ने 2014 और 2019 के दोनों लोकसभा चुनाव में अर्जुनराम मेघवाल ने एफिडेविट में गलत जानकारियां देने का आरोप लगाया. मालूम हो कि मेघवाल को अर्जुन राम मेघवाल के खिलाफ बोलने पर 29 अगस्त को कारण बताओ नोटिस जारी हुआ था.

मेघवाल ने कहा कि जब अर्जुन राम मेघवाल को कानून मंत्री बनाया गया तो मुझे लगा कि एक भ्रष्ट इंसान कानून मंत्री के पद पर किसी तरह बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में उन्हें तवज्जो नहीं दी जा रही है और मुझे पार्टी ने हीरो से आज जीरो बना दिया.

‘एक भ्रष्ट आदमी को बना दिया कानून मंत्री’

कैलाश मेघवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि अर्जुन मेघवाल भ्रष्ट अफसर रहे हैं और उन्होंने उद्योग सेवा से लेकर कलेक्टर रहने के दौरान कई भ्रष्टाचार किए. मेघवाल ने कहा कि चूरू में कलेक्टर रहने के दौरान उन्होंने सैनिक विधवा के कोटे से ​हाउसिंग बोर्ड से गलत लोगों को आवंटित किया जिसका मामला ACB में चल रहा है और दबाव में एफआर भी पेश की गई है,

‘चुनावी हलफनामे में दी गलत जानकारी’

वहीं कैलाश मेघवाल ने आगे कहा कि अर्जुन मेघवाल ने 2014 और 2019 के चुनावी हलफनामे में अपने खिलाफ चल रहे भ्रष्टाचार के मामले की जानकारी नहीं दी और चुनावी एफिडेविट में गलत जानकारी देना भी कानूनी अपराध है. मेघवाल ने कहा कि अर्जुन राम मेघवाल अपने अधिकारों का लगातार दुरुपयोग कर रहे हैं

उन्होंने आरोप लगाया कि पैसा देकर टिकट दिलवाने के मामले में मेघवाल लिप्त हैं जहां उन्होंने पुष्कर से टिकट दिलवाने के लिए एक महाराज से 1.5 करोड़ रुपए लिए और पैसा लेने के बाद भी टिकट नहीं दिलवा सके. मेघवाल ने कहा कि उस महाराज ने टिकट नहीं मिलने पर पैसा देने की शिकायत पीएम मोदी को भी की थी.

सीपी जोशी और राठौड़ आयातित नेता

कैलाश मेघवाल ने कहा कि बीजेपी में भयंकर गुटबाजी चल रही है और यहां आयातित नेता हावी हैं. उन्होंने कहा कि सीपी जोशी NSUI से आए हुए हैं और नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ जनता पार्टी से आए हैं इन दोनों का ही जनसंघ और पार्टी की विचारधारा से कोई लेना-देना नहीं है.

मेघवाल ने कहा कि मैं इस पार्टी का हीरो था जिसे जीरो बना दिया गया है और आज बीजेपी की चार यात्राएं निकाल रही है लेकिन कहीं पर भी मुझे आगे नहीं किया गया है लेकिन 2003 में और 2013 में जो यात्रा निकली थी वहां मुझे प्रमुखता से जगह दी गई. उन्होंने कहा कि आज बीजेपी में अर्जुन मेघवाल की तुलना अंबेडकर जैसी महान हस्ती से हो रही है जो कि गलत है.

वसुंधरा खेमे को किया गया साइडलाइन

कैलाश मेघवाल ने आगे कहा कि राजस्थान में बीजेपी कई गुटों में बंटी हुई है और वसुंधरा राजे के लोगों को पूरी तरह अनदेखा किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मैं वसुंधरा राजे के खेमे में माना जाता हूं लेकिन वसुंधरा खेमे को पूरी तरह खत्म करने का प्रयास किया गया है.

मेघवाल ने कहा कि बीजेपी में सीपी जोशी, राजेंद्र राठौड़, सतीश पूनिया गुटबाजी कर रहे हैं जिसके बारे में मैंने पीएम को लिखी चिट्ठी में विस्तार से सब कुछ बता दिया है.