Ajmer : डॉक्टर ने मैकेनिक दोस्त के साथ लूटा था बैंक, कर्मचारियों को नकली पिस्तौल और डायनामाइट डराया

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले के किशनगढ़ में सात पहले हुई बैंक लूट की वारदात का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। अजमेर पुलिस ने…

New Project 2023 10 14T155039.519 | Sach Bedhadak

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले के किशनगढ़ में सात पहले हुई बैंक लूट की वारदात का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। अजमेर पुलिस ने लूट की वारदात में एक डॉक्टर और उसके मैकेनिक दोस्त को गिरफ्तार किया है। पु​लिस की पूछताछ में आरोपी डॉक्टर ने बताया कि उसने हॉ​स्पिटल के लिए लोन लिया था, जिसे वह चुका नहीं पाया था। पुलिस ने आरोपी डॉक्टर पाली के बापूनगर सुंदर विलास निवासी कमलेश (26) पुत्र रामचंद्र वैष्णव और काजीपुरा निवासी आरोपी प्रेम सिंह (27) पुत्र मदन सिंह को गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि दोनों आरोपियों ने जिस पिस्तौल और डायनामाइट को दिखाकर बैंक कर्मियों धमकाया था, वे दोनों नकली थे।

पुलिस ने 800 सीसीटीवी खंगाले…

एसपी चुनाराम जाट ने मामले का खुलासा करते हुए बताया ​कि 7 अक्टूबर 2023 की दोपहर करीब 3 बजे किशनगढ़ के मदनगंज थाना क्षेत्र स्थित इंडियन बैंक में दो बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इस दौरान दोनों आरोपियों ने बैंक कर्मचारियों और ग्राहकों को बंधक बनाकर 40 लाख मांगे थे। लेकिन, आरोपी कैशियर के पास रखे 3 लाख 76 हजार 130 रुपए लेकर फरार हो गए थे। इसके बाद बैंक मैनेजर कुलदीप सिंह ने 7 अक्टूबर को ही थाने में लूट का मामला दर्ज करवाया था। पुलिस ने बैंक लूट के बदमाशों को पकड़ने के लिए टीम का गठन किया और आसपास लगे करीब 800 सीसीटीवी खंगाले। शुक्रवार को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि बैंक लूटने वाले अजमेर में है तो वहां दबिश देकर इन्हें गिरफ्तार किया।

New Project 2023 10 14T155053.362 | Sach Bedhadak

पाली में शुरू किया था हॉस्पिटल…

एसपी चुनाराम जाट ने बताया कि आरोपी कमलेश पेशे से डॉक्टर है। कमलेश ने कुछ समय पहले पाली में प्राइवेट हॉस्पिटल खोला था। आरोपी कमलेश ने इंस्टा आईडी पर अपने आप को सर्जन डॉक्टर बताता रखा है और प्रोफाइल में एमबीबीएस और MS SURGERY LONDON लिखा हुआ है।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी डॉक्टर ने बताया ​कि पाली में हॉस्पिटल खोलने के लिए 11 लाख रुपए का लोन लिया था। लेकिन, जब ये लोन नहीं चुका पाया तो एसी मैकेनिक अपने दोस्त प्रेम सिंह के साथ मिलकर बैंक लूटने का प्लान बनाया। दोनों ने इसके लिए करीब एक महीने तक रेकी की और वारदात को अंजाम दिया। लूट की वारदात से एक दिन पहले ही कमलेश बैंक के अंदर और बाहर से भी रेकी कर गया था।

पिस्तौल और डायनामाइट दोनों नकली…

एसपी चुनाराम जाट ने बताया कि दोनों आरोपियों ने नकली पिस्टल और लकड़ी व घड़ी से बने नकली डायनामाइट से कर्मचारियों को धमकाकर बैंक की लूट वारदात को अंजाम दिया। इस दौरान दोनों ने धमकाया भी था कि इसको मैंने फोड़ दिया तो एक किलोमीटर का इलाका उड़ जाएगा। पुलिस दोनों आरोपियों से अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ कर रही है।