विधानसभा में सीकर की इस कोचिंग पर जमकर मचा बवाल, डोटासरा को ये क्या बोल गए बीजेपी MLA

कांग्रेस नेता गोविंद सिंह डोटासरा ने पेपर लीक को लेकर सवाल लगाया जिस पर सदन में जमकर हंगामा हुआ

sach 1 34 1 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Session: राजधानी जयपुर में राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही मंगलवार से शुरू होने जा रही है जहां पहले सत्र में 4 दिन सदन में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होगी जिसके बाद सीएम भजनलाल शर्मा जवाब देंगे. वहीं सदन की कार्यवाही शुरू होते ही पहले प्रश्नकाल हुआ जिसमें कांग्रेस नेता गोविंद सिंह डोटासरा ने पेपर लीक को लेकर सवाल लगाया जिस पर सदन में जमकर हंगामा हुआ. पेपरलीक के मुद्दे पर विधानसभा में जोरदार हंगामा होने के बाद डोटासरा के बोलने पर बीजेपी विधायकों ने कहा कि नाथी का बाड़ा कैसे सवाल कर सकता है.

डोटासरा के सवाल के बाद बीजेपी विधायकों ने जमकर हंगामा किया. वहीं विधायकों के हंगामे के बाद स्पीकर वासुदेव देवनानी ने आसन से खड़े होकर माहौल शांत किया. बता दें कि सदन में गोविंद सिंह डोटासरा ने पेपर लीक को लेकर सवाल लगाया गया था जिसके बाद सरकार के जवाब में सीकर की कलाम कोचिंग का नाम फिर उछला जो चुनावों में ईडी के छापों के दौरान चर्चा में रही थी.

सीकर की कोचिंग पर बरपा हंगामा

बता दें कि डोटासरा ने विधानसभा में सवाल पूछा कि पेपरलीक के जो 33 मामले सामने आए हैं उनमें एक मामले में अभी तक चालान पेश नहीं हो पाया है, सरकार जानकारी दे कि वह मामला कहां का है. इसी बीच बीजेपी विधायकों ने नाथी के बाड़े को लेकर टिप्पणी की जिस पर कुछ देर फिर हंगामा हुआ.

वहीं हंगामा शांत होने पर मंत्री गजेंद्र सिंह ने जवाब देते हुए कहा कि पेपरलीक के एक केस में चालान पेश होना बाकी है और जो सीकर के एक कोचिंग सेंटर से जुड़ा हुआ मामला है. इसके अलावा सदन में कलाम कोचिंग का नाम भी उछला. सीकर के कोचिंग सेंटर का नाम आते ही पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी नोकझोंक हुई.

चुनावों से पहले हुई थी कलाम कोचिंग की चर्चा

गौरतलब है कि राज्य में विधानसभा चुनावों से पहले भी सीकर की कलाम कोचिंग की चर्चा सामने आई थी जहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम ने सीकर के नवलगढ़ रोड स्थित कलाम कोचिंग इंस्टिट्यूट पर रेड मारी थी. इस कोचिंग के खिलाफ करीब एक साल पहले ED में शिकायत दर्ज की गई थी. वहीं उस दौरान ईडी की कार्रवाई के बाद पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा था कि उनका कलाम कोचिंग सेंटर से कोई लेना देना नहीं है.