Rajasthan: बीजेपी का बढ़ता कुनबा..पूर्व मेयर, दो रिटायर्ड IPS ने थामा ‘फूल’…रविंद्र भाटी भी भाजपाई हुए

जयपुर की पूर्व मेयर ज्योति खंडेलवाल, पूर्व विधायक चंद्रशेखर बैद और युवा नेता रविंद्र सिंह भाटी ने बीजेपी का दामन थाम लिया है.

sach 1 2023 10 28T122059.934 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी का कुनबा लगातार बढ़ता जा रहा है जहां नेताओं का दूसरे दलों से आगमन हो रहा है. इसी कड़ी में शनिवार को जयपुर में बीजेपी के मीडिया सेंटर में कई पूर्व विधायकों और कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की जिसमें जयपुर की पूर्व मेयर और कांग्रेस की 2019 लोकसभा चुनाव प्रत्याशी ज्योति खंडेलवाल और पूर्व विधायक चंद्रशेखर बैद और युवा नेता रविंद्र सिंह भाटी बड़े चेहरे हैं.

जयपुर में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, राजेंद्र राठौड़ और प्रभारी अरुण सिंह ने सभी नेताओं को सदस्यता ग्रहण करवाई जिनमें जयपुर की पूर्व मेयर ज्योति खंडेलवाल के अलावा पूर्व विधायक चंद्रशेखर बैद, कांग्रेस से पूर्व विधायक नंदलाल पूनिया, झुंझुनूं से हरिसिंह सहारण, कांग्रेस नेता सांवरमल महरिया के साथ विद्याधर नगर से भी कई लोगो ने की बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की.

वहीं इस दौरान सीपी जोशी ने कहा कि बीजेपी की हवा नहीं तूफान चल रहा है जहां लोगों का विश्वास सिर्फ और सिर्फ मोदी और बीजेपी में दिख रहा है. उन्होंने गहलोत सरकार की गारंटी पर हमला बोलते हुए कहा कि राजस्थान की जनता सरकार से पूछ रही है किसान कर्ज माफी का क्या हुआ, महंगाई रोकने की गारंटी का क्या हुआ और लोगों ने अब इनकी गारंटी को मानना बंद कर दिया है. इसके अलावा जोशी ने सीएम गहलोत की ईडी पर की गई टिप्पणी को लेकर भी निंदा की.

sach 1 2023 10 28T123013.947 | Sach Bedhadak

किशनपोल से मिल सकता है ज्योति को टिकट

बता दें कि ज्योति खंडेलवाल जयपुर की निवासी है और वह 20 साल से ज्यादा समय से कांग्रेस में राजनीति कर रही थी लेकिन पिछले चुनावों में उनको टिकट नहीं मिलने के बाद से वह नाराज चल रही थी. अब बताया जा रहा है कि जयपुर में बीजेपी उन्हें किशनपोल विधानसभा सीट से टिकट दे सकती है.

वहीं ज्योति मेयर रहने के दौरान अपनी ही सरकार के खिलाफ धरना भी दे चुकी है और अपनी सरकार को भ्रष्ट सरकार बताते हुए सीएम गहलोत को भी निशाने पर लिया था. मालूम हो कि 2018 में टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने लैटर लिखकर राहुल गांधी से नाराजगी जताई थी. इसके बाद पार्टी ने उनको 2019 में सांसद का चुनाव लड़ाया लेकिन वह हार गई थी.

भाजपा के हुए पूर्व IPS केसर सिंह शेखावत

वहीं पूर्व IPS केसर सिंह शेखावत जिन्होंने अपने कार्यकाल में 5 जिलों के SP की जिम्मेदारी संभाली उन्होंने भी बीजेपी जॉइन कर ली है. शेखावत जालोर, बांसवाड़ा, भरतपुर, धौलपुर और कोटा के एसपी रहे हैं. इसके अलावा शेखावटी के रहने वाले केसर सिंह का जनता के बीच रिटायरमेंट के बाद से कनेक्शन बना हुआ है.

वहीं राजगढ़ से पूर्व विधायक नंदलाल पूनिया भी बीजेपी में शामिल हुए हैं, राजगढ़ से बीजेपी ने कृष्णा पूनिया के सामने अभी किसी को टिकट नहीं दिया है ऐसे में माना जा रहा है नंदलाल पूनिया के परिवार से किसी को टिकट मिल सकता है. वहीं आज हुए शेखावाटी के इन नेताओं के आने से तारानगर में राजेंद्र राठौड़ को मजबूती भी मिल सकती है.