Rajasthan Assembly Election : चुनावी तैयारी में जुटे कांग्रेस के सह प्रभारी, विधायकों की नब्ज टटोली

विधानसभा चुनावों में सत्ता में वापसी के लिए कांग्रेस आलाकमान एक्शन मोड पर है।

congress | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election : जयपुर। विधानसभा चुनावों में सत्ता में वापसी के लिए कांग्रेस आलाकमान एक्शन मोड पर है। आलाकमान की ओर से हाल ही में लगाए गए नए सहप्रभारी वरिष्ठ नेताओं, विधायकों और कार्यकताओं की नब्ज टटोलने में जुट गए हैं। नव नियुक्त सहप्रभारी वीरेंद्र सिंह राठौड़ और अमृता धवन ने जयपुर में दो दिन रुककर नेताओं, विधायकों, कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर फीडबैक लिया। इस दौरान कांग्रेस विधायकों ने अपनी ही सरकार के कार्यों की शिकायत करते हुए दोगला व्यवहार करने का आरोप लगाया। शुक्रवार को कांग्रेस से पायलट समर्थक चाकसू विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने कांग्रेस सहप्रभारियों से मुलाकात कर प्रदेश में हो रही राजनीतिक बयानबाजी को लेकर शिकायत की। साथ ही हाऊसिंग बोर्ड द्वारा कुंदनपुर गांव की जमीन अवाप्ति मामले में सरकार के खिलाफ नाराजगी जाहिर की।

सहप्रभारियों से मुलाकात के बाद सोलंकी ने सचिन पायलट के पार्टी छोड़ने वाले कयासों को लेकर साफ इनकार किया है। इधर पार्टी गुटबाजी को लेकर सहप्रभारी वीरेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि यह हमारे परिवार का मसला है और हम सभी साथियों को साथ लेकर संगठन और सरकार में आगे बढ़ने का काम करेंगे। वहीं अमृता धवन ने कहा कि गहलोत सीजेन्ट पॉलीटिशियन हैं, उन्हें सरकार चलाने का लंबा अनुभव है। सचिन पायलट का अपना एक्सपीरियंस है, उनमें युवा उर्जा देखते हैं। हमें तो दोनों की जरूरत है और दोनों ही पार्टी के एसेट हैं।

ये खबर भी पढ़ें:-आज से फिर फील्ड में उतरेंगे ‘वाल्मीकि’, चमकेगा जयपुर

Rajasthan Assembly Election : सह प्रभारियों के कार्यों का होगा बंटवारा

राजस्थान की सह प्रभारी अमृता धवन और वीरेंद्र सिंह ने कार्यकर्ताओं से अच्छे फीडबैक मिलने की बात कही। अमृता धवन नेकहा कि अभी हमारेप्रभारी रंधावा केसाथ बैठक होना और काम का बंटवारा होना बाकी है। उन्होंने वेदप्रकाश सोलंकी की शिकायत को लेकर कहा कि वेद प्रकाश भी हमारे विधायक हैं, कांग्रेस ने उनकी बातों का संज्ञान लिया है। पार्टी के प्लेटफार्मपर हर चीज को लेकर बात हो रही है। पार्टी का प्रयास हैकि हम एकजुट होकर चुनाव लड़ें, यह पहली बार होने जा रहा है कि सरकार रिपीट होगी। इतिहास रचने का समय आ चुका है।  

कांग्रेस के पूर्वजों के बसाए गांव उजाड़ने में जुटी सरकार: सोलंकी

कुन्दनपुरा गांव की जमीन, मकान को आवासन अवाप्ति मामले को लेकर बारहवें दिन भी ग्रामीणों का धरना प्रदर्शन जारी रहा।कांग्सरे पार्टी के विधायक वेद प्रकाश सोलंकी भी धरने में शामिल हुए।इस दौरान सोलंकी नेअपनी ही सरकार को घेरते हुए कहा कि सरकार जवाहरलाल नेहरू तथा इंदिरा गांधी एवं मोहनलाल सुखाड़िया, डाॅ. संपूर्णानंद जैसे नेताओं के सहयोग सेबसाए गए आदर्श गांव को उजाड़नेपर तुली हुई है, जिसको वह किसी हाल में सफल नहीं होनेदेंगे। उन्होंने कुंदनपुर आदिवासियों को जितनी भूमि उनसे ली जा रही हैउतनी ही भूमि निशुल्क देने की मांग रखी। 

ये खबर भी पढ़ें:-डॉक्टर बनने की होड़ में रिकॉर्ड तोड़ रहीं हैं बेटियां, पीछे रह गए बेटे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *