मेवाड़ के बाद अब गहलोत का मिशन ‘वागड’, 2 दिन में 5 जिलों के तूफानी दौरे

विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही कांग्रेस ने मिशन ‘रिपीट’ को लेकर पूरी ताकत झोंक दी है।

Ashok Gehlot02 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election-2023 : जयपुर। विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही कांग्रेस ने मिशन ‘रिपीट’ को लेकर पूरी ताकत झोंक दी है। एक ओर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बजट के बाद से ही आए दिन नई-नई घोषणाएं कर लोगों को राहत देने में लगे हुए है। वहीं, प्रदेशभर में तूफानी दौरे कर जनता का मन टटोल रहे है और सरकार की योजनाओं को लेकर भी फीडबैक ले रहे है। मेवाड़ के बाद अब मुख्यमंत्री का मिशन वागड़ दिख रहा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रविवार से 2 दिन के वागड़ क्षेत्रों के दौरे पर रहेंगे।

इस दौरान सीएम गहलोत चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, डूंगरपुर और उदयपुर जिले में महंगाई राहत कैंप और प्रशासन गांवों के संग शिविरों का अवलोकन करेंगे। साथ ही करोड़ों रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण कर जनता को सौगात देंगे। 5 जिलों के दौरे के दौरान कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधाना भी सीएम गहलोत के साथ रहेंगे। इधर, गहलोत के प्रस्तावित दौरों को लेकर प्रशासन भी पूरी तरह सर्तक है और तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

गहलोत चौथी बार मुख्यमंत्री बनने के लिए दक्षिणी राजस्थान में भी फोकस कर रहे हैं। ऐसे में चुनावों को लेकर सीएम का वांसवाड़ा दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सीएम गहलोत रविवार को त्रिपुरा सुंदरी गेस्ट परिसर में नेताओं व कार्यकर्ताओं से हर विधानसभा क्षेत्र का फीडबैक लेंगे। गहलोत 100-100 कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। साथ ही बांसवाड़ा-डूंगरपुर जिले की सभी विधानसभा क्षेत्रों के लोगों से रूबरू होंगे। इस दौरान गहलोत सरकार की योजनाओं को लेकर सभी से फीडबैक लेंगे और राजनीतिक दृष्टि से भी पार्टी की स्थिति का हाल जानेंगे। इस दौरान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा भी साथ रहेंगे।

एक साल में गहलोत का 19वां उदयपुर दौरान

सीएम गहलोत एक बार फिर उदयपुर दौरे पर आ रहे है। गहलोत सोमवार को उदयपुर दौरे पर रहेंगे और बजे खेमराज कटारा की मूर्ति का अनावरण करेंगे। सालभर में गहलोत का यह 19वां उदयपुर दौरा होगा। ऐसे में यह तो साफ है कि गहलोत मेवाड़ से जुड़े इलाको का दौरा कर अपनी पकड़ मजबूत करने में जुटे हैं। इससे पहले सीएम गहलोत 22 मई को उदयपुर आए थे।

5 जिलों का दौरा : गहलोत का वन-टू-वन कार्यक्रम

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रविवार से दो दिन के 5 जिलों के दौरे पर रहेंगे। जानकारी के मुताबिक सीएम गहलोत 11 जून को सुबह 9.30 बजे जयपुर से रवाना होकर 11 बजे चित्तौड़गढ़ पहुंचेंगे। यहां पर बड़ी सादड़ के चैनपुरिया में महंगाई राहत कैंप और प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत आयोजित शिविर का अवलोकन करेंगे। इसके बाद विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। दोपहर 12.30 बजे चैनपुरिया से रवाना होकर मुख्यमंत्री दोपहर एक बजे प्रतापगढ़ पहुंचेंगे। यहां पर लुहारिया में महंगाई राहत कैंप का अवलोकन करने के बाद गहलोत विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। सीएम गहलोत दोपहर 2.30 बजे लुहारिया से रवाना होकर 3 बजे बांसवाड़ा पहुंचेंगे। यहां पर घाटोल के मोटागांव में महंगाई राहत कैंप व प्रशासन गांवों के संग शिविर का जायजा लेंगे। इसके बाद विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। सीएम सायं 4.30 बजे मोटागांव से रवाना होकर 5 बजे बांसवाड़ा पहुंचेंगे। यहां जिले के त्रिपुरा सुन्दरी मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद शाम 7 बजे स्थानीय कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और त्रिपुरा सुन्दरी में ही रात्रि विश्राम करेंगे।

सीएम गहलोत अगले दिन 12 जून को सुबह 10.30 बजे त्रिपुरा सुन्दरी से रवाना होकर 11 बजे बागादौरा के लंकाई पहुंचेंगे। यहां अनास नदी पर साइफन का शिलान्यास करेंगे। सुबह 11.20 बजे लंकाई से रवाना होकर 11.30 बजे कुशलगढ़ के मगरदा पहुंचेंगे। यहां पर महंगाई राहत कैंप और प्रशासन गांवों के संग शिविर का अवलोकन करेंगे। इसके बाद 2300 करोड़ की लागत से बनने वाले अपर हाईलेवल केनाल का शिलान्यास सहित अन्य विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे। गहलोत दोपहर एक बजे मगरदा से रवाना होकर 1.30 बजे डूंगरपुर पहुंचेंगे। यहां आसपुर के टोकवासा में महंगाई राहत कैंप व प्रशासन गांवों के संग शिविर का अवलोकन और विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास- लोकार्पण करेंगे। सीएम गहलोत अप. 3 बजे टोकवासा से रवाना होकर 3.30 बजे उदयपुर पहुंचेंगे। सीएम गहलोत सांय 5 बजे खेमराज कटारा की मूर्ति का अनावरण करने के बाद उदयपुर में ही रात्रि विश्राम करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-क्या ‘हाथ’ छोड़ नई पार्टी बनाएंगे पायलट? वेणुगोपाल ने दिया ये बड़ा बयान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *