Rajasthan Election 2023: बीजेपी की परिवर्तन यात्रा से दिग्गजों की एंट्री, 200 सीटों पर चारों दिशाओं से घेराबंदी

राजस्थान में सितंबर के पहले हफ्ते में बीजेपी चारों दिशाओं से परिवर्तन यात्रा का आगाज करने जा रही है.

sb 2 10 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस के साथ ही विपक्षी दल बीजेपी ने भी पूरी तरह कमर कस ली है जहां कांग्रेस के सत्ता वापसी के दावे पर बीजेपी गहलोत सरकार की घेराबंदी करने में जुट गई है. इसी कड़ी में अब सितंबर महीने में सूबे का सियासी पारा गरमाने वाला है जहां बीजेपी परिवर्तन यात्राओं का आगाज करने जा रही है.

जानकारी के मुताबिक सितंबर के पहले हफ्ते में बीजेपी की इन यात्राओं की शुरूआत होगी जिसमें दिल्ली से दिग्गज नेताओं का जमघट लगेगा. बता दें कि बीजेपी ने सरकार के खिलाफ चारों दिशाओं से घेराबंदी करने के लिए चार दिशाओं से परिवर्तन यात्रा निकालने का प्लान बनाया है जहां पहली यात्रा सवाई माधोपुर में गणेश मंदिर से निकलेगी जिसे पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा हरी झंडी दिखाएंगे.

वहीं इसके बाद दूसरे दिन 3 सितंबर को गृहमंत्री अमित शाह बेणेश्वर धाम से यात्रा को रवाना करेंगे. इधर जैसलमेर रामदेवरा और हनुमानगढ़ के गोगामेड़ी से तीसरी और चौथी यात्रा निकलेगी जिसे केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी रवाना करेंगे.

चार दिशाओं से होगा यात्रा का आगाज

बता दें कि बीजेपी राजस्थान के चार हिस्सों से चारों दिशाओं से परिवर्तन यात्रा निकालने जा रही है. वहीं यात्रा के बाद 4 और 5 सितंबर को यात्रा के समापन पर जयपुर में पीएम नरेंद्र मोदी की एक बड़ी जनसभा भी होगी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पार्टी ने ने नेताओं को आदेश दिए हैं कि यात्रा के दौरान कोई भी नेता खुद को सीएम का चेहरा नहीं समझे और किसी एक इलाके में सीमित ना रहे.

इसके अलावा बीजेपी की रणनीति है कि इन 4 परिवर्तन यात्रा के जरिए 200 सीटों को साधा जाए. वहीं यात्रा के दौरान पेपर लीक, भ्रष्टाचार, महिला अपराध, कानून-व्यवस्था और किसानों से जुडे़ मुद्दों पर बीजेपी गहलोत सरकार को घेरने का काम करेगी.

BJP का एकजुटता का संदेश

वहीं इस यात्रा के दौरान माना जा रहा है कि अमित शाह और वसुंधरा राजे भी एक मंच पर नजर आ सकते हैं. वहीं बीजेपी के सभी नेताओं को यात्रा में अलग-अलग जिम्मेदारी देकर बीजेपी एक बड़ा संदेश भी देने जा रही है.

हालांकि बीजेपी ने यात्रा को लेकर किसी एक चेहरे का ऐलान नहीं किया है बल्कि व्यवस्था बनाए रखने के लिए संयोजक व सहसंयोजक लगाए हैं. मालूम हो कि वसुंधरा राजे हर बार चुनावों से पहले सूबे में यात्रा निकाला करती थी.

ये नेता संभालेंगे यात्रा में व्यवस्था

वहीं पार्टी की ओर से यात्रा को लेकर 4 संयोजक बनाए गए हैं जहां अरुण चतुर्वेदी को सवाई माधोपुर, चुन्नीलाल गरासिया को बेणेश्वर, सीआर चौधरी को गोगामेड़ी और राजेंद्र गहलोत को रामदेवरा के रास्ते आने वाली यात्रा की व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *