Rajasthan: गौशालाओं में अनियमितताओं पर पशुपालन मंत्री जोराराम कुमावत का एक्शन, 6 कर्मचारी निलंबित

जैसलमेर जिले में गौशालाओं में व्याप्त अनियमितताओं के चलते प्रथम दृष्टया दोषी विभागीय कार्मिकों को तुरंत प्रभाव से निलंबित करते हुए उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही किए जाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

Copy of ashok gehlot 57 | Sach Bedhadak

Jaisalmer News: जैसलमेर जिले में गौशालाओं में व्याप्त अनियमितताओं के चलते प्रथम दृष्टया दोषी विभागीय कार्मिकों को तुरंत प्रभाव से निलंबित करते हुए उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही किए जाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। यह जानकारी देते हुए पशुपालन मंत्री जोराराम कुमावत ने दी है।

6 कर्मचारियों पर कार्रवाई

उन्होने बताया कि विगत लंबे समय से जैसलमेर जिले में संचालित गौशालाओं में बड़ी अनियमितताएं एवं अनुदान संबंधी शिकायतें मिल रही थीं। इस संबंध में विभाग द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए 6 कार्मिकों को निलंबित कर मुख्यालय बीकानेर भेज दिया गया है।

अभी अन्य अधिकारियों पर भी हो सकती है कार्रवाई

इन कार्मिकों के बिना पूर्वानुमति के मुख्यालय छोड़ने पर भी पाबंदी लगा दी गई है। पशुपालन मंत्री ने बताया कि इन अनियमितताओं में लिप्त अन्य विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कठोर अनुशासनात्मक कार्यवाही हेतु संबंधित विभागों को पत्र लिखने के निर्देश भी दिए गए हैं।

दोषियों को नहीं जाएगा बख्शा- मंत्री कुमावत

मंत्री कुमावत ने कहा कि गौसेवा के लिए कृतसंकल्पित राज्य सरकार गौ पशुओं के खिलाफ किसी भी तरह का खिलवाड़ बरदाश्त नहीं करेगी और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि जैसलमेर जिले की सभी गौशालाओं की उच्च स्तरीय जांच करवाई जाएगी।