जयपुर की इन ट्रेनों के रेलवे स्टेशनों में हुआ बदलाव, अब दुर्गापुरा-खातीपुरा और ढेहर का बालाजी स्टेशन से चलेंगी ये ट्रेन

जयपुर। अगर आप ट्रेन से सफर करते है तो यह खबर आपके लिए जरूरी है। जयपुर स्टेशन पर री-डवलपमेंट कार्य के चलते कई ट्रेनों के…

New Project 46 | Sach Bedhadak

जयपुर। अगर आप ट्रेन से सफर करते है तो यह खबर आपके लिए जरूरी है। जयपुर स्टेशन पर री-डवलपमेंट कार्य के चलते कई ट्रेनों के रेलवे स्टेशन बदल गए है। इसके चलते जयपुर जंक्शन से यात्रा करने वाले यात्रियों परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। जयपुर स्टेशन पर री-डवलपमेंट कार्य के चलते रेलवे द्वारा 7 ट्रेनों का संचालन जयपुर जंक्शन की बजाय दुर्गापुरा, खातीपुरा, ढेहर का बालाजी स्टेशनों से किया जाएगा।

वहीं, जयपुर-गोमतीनगर (लखनऊ) – जयपुर ट्राई वीकली एक्सप्रेस ट्रेन के टर्मिनल स्टेशन में बदलाव किया है। ये ट्रेन अब जयपुर जंक्शन की बजाय देहर का बालाजी स्टेशन से संचालित होगी। मतलब ये ट्रेन जयपुर तो आएगी, लेकिन टर्मिनल ढेहर का बालाजी स्टेशन पर होगा। इससे मुरलीपुरा, झोटवाड़ा, वीकेआई, सीकर रोड के यात्रियों को ढेहर का बालाजी स्टेशन से ही ट्रेन मिल जाएगी।

सीपीआरओ कैप्टन शशि किरण ने बताया कि जयपुर स्टेशन पर निर्माण कार्य के चलते प्लेटफार्म नंबर 6/7 पर ब्लॉक के कारण 13 जनवरी तक मथुरा- जयपुर-मथुरा स्पेशल खातीपुरा से, हिसार-जयपुर एक्सप्रेस खातीपुरा से, जयपुर-बटिंडा पैसेंजर 13 जनवरी तक खातीपुरा से संचालित होगी। वहीं जयपुर-कुर्नुलू सिटी जयपुर वीकली एक्सप्रेस जयपुर की बजाय दुर्गापुरा से, सीकर-जयपुर स्पेशल ढेहर का बालाजी से और जयपुर-चूरू स्पेशल ट्रेन ढेहर का बालाजी से संचालित होगी। इन ट्रेनों से रोजाना आने-जाने वाले 15 हजार यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

यात्रियों को ऑटो-कैब का किराया ज्यादा देना पड़ेगा…

इन स्टेशनों से आने-जाने वाले यात्रियों को ऑटो-कैब का किराया अधिक चुकाना पड़ेगा। बता दें कि पिछले दिनों भी जब तकनीकी कारणों के चलते ट्रेनों को इन स्टेशनों से संचालित किया था, तब यात्रियों ट्रेन के टिकट से दो गुना तक अधिक ऑटो-कैब का किराया देने को मजबूर होना पड़ा था।