महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती पर सार्वजनिक अवकाश घोषित, बोर्ड की वार्षिक परीक्षाओं में हुआ बदलाव

अजमेर। राज्य सरकार की ओर से महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती के उपलक्ष में 11 अप्रैल को सार्वजनिक अवकाश घोषित किए जाने के कारण मंगलवार 11…

New Project 2023 04 10T194923.889 | Sach Bedhadak

अजमेर। राज्य सरकार की ओर से महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती के उपलक्ष में 11 अप्रैल को सार्वजनिक अवकाश घोषित किए जाने के कारण मंगलवार 11 अप्रैल को आयोजित की जाने वाली माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की वार्षिक परीक्षाओं में बदलाव किया गया है। बोर्ड सचिव मेघना चौधरी ने बताया कि 11 अप्रैल को आयोजित होने वाली सैकण्डरी व्यावसायिक विषयों और सीनियर सैकण्डरी चित्रकला विषय एवं प्रवेशिका संस्कृतम-द्वितीय विषय की परीक्षाएं अब 13 अप्रैल गुरूवार को पूर्व निर्धारित केंद्रों पर प्रातः 8.30 बजे से आयोजित की जाएगी। अन्य परीक्षाएं निर्धारित समयानुसार होंगी।

सीएम गहलोत ने सार्वजनिक अवकाश की दी मंजूरी…

गौरतलब है कि प्रसिद्ध समाज सुधारक महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ी घोषणा की। देश में हर साल 11 अप्रैल को महान समाज सुधारक महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती मनाता है। अब तक महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती पर प्रतिवर्ष ऐच्छिक अवकाश दिया जाता था, लेकिन सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सार्वजनिक अवकाश घोषित किए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

राजस्थान में अब हर साल 30 सार्वजनिक अवकाश…

बता दें कि इससे पहले गहलोत सरकार ने 28 जनवरी को भगवान देवनारायण जयंती अवकाश को भी सार्वजनिक अवकाश घोषित किया था। वहीं अब सीएम गहलोत ने महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। इससे अब राज्य में सार्वजनिक अवकाश की संख्या 30 और ऐच्छिक अवकाशों की संख्या 20 हो गई है। सरकार ने सरकारी कैलेंडर में संशोधन को मंजूरी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *