Jodhpur Central Jail : देश की सबसे सुरक्षित जेल में फोन पर बात कर रहे कैदी, सुरक्षा इंतजामों की खुली पोल

जोधपुर। देश की सबसे सुरक्षित जेल कही जाने वाली जोधपुर की सेंट्रल जेल में कहने को तो यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। इस जेल…

New Project 2023 05 17T145307.452 | Sach Bedhadak

जोधपुर। देश की सबसे सुरक्षित जेल कही जाने वाली जोधपुर की सेंट्रल जेल में कहने को तो यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। इस जेल को लेकर ऐसा कहा जाता है कि कोई परिंदा भी पर नहीं मार सकता, लेकिन हाल ही में ऐसा मामला सामने आया है जिसके बाद इन दावों की पोल खुल गई।

देश की सबसे सुरक्षित जेलों में शुमार जोधपुर की सेंट्रल जेल में एक कैदी का मोबाइल पर बात करते वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो सामने आने के बाद यह बैरक नंबर 10 का वीडियो बताया जा रहा है, जिसमें कई अन्य कैदी भी नजर आ रहे हैं। ये आरोपी पिछले तीन साल से हत्या, दुष्कर्म और एनडीपीएस एक्ट में विचाराधीन हैं। बता दें कि जेल में पहले भी मोबाइल फोन, अफीम डोडा जैसे चीजें लगातार मिलती रही हैं। ऐसे में जोधपुर सेंट्रल जेल के बैरक नंबर 10 के आरोपी मोबाइल पर बात करते हुए वीडियो वायरल होना बड़ी बात है।

जेल की बैरक के अंदर मोबाइल पर बात कर रहे बंदी…

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में आरोपी बेखौफ तरीके से बैरक के अंदर बात करते हुए वीडियो में दिख रहे हैं। वीडियो कुछ दिन पहले का बताया जा रहा है। दो दिन पहले ही पुलिस ने जब छापे मार कार्रवाई की, तो उनके हाथ कुछ भी नहीं लगा। इस बार जेल की गतिविधि और पुलिस के छापे मारने की सूचना के बाद बंदियों की गतिविधियां और जेल के अंदर की हड़बड़ाहट ड्रोन के माध्यम से जानना चाहते थे, ड्रोन उड़ाया भी लेकिन कुछ भी हलचल नजर नहीं आई।

जेल में बंद रह चुकी हैं ये हस्तियां…

बता दें कि देश की सबसे सुरक्षित जेलों में शुमार जोधपुर की सेंट्रल जेल में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान, आसाराम बापू और पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा जैसी हस्तियां बंद रह चुकी हैं। ऐसे में एक बार फिर जेल से अपराध तंत्र संचालित होने के सवाल खड़े हो गए हैं।

(इनपुट- गिरीश दाधीच)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *