हिंदू शरणार्थियों के घर गिराने पर भड़की भाजपा, सरकार का बताया क्रूर रवैया

जैसलमेर में जोधपुर की तरह ही पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थियों के घर गिराए जाने का मामला तूल पकड़ रहा है। एक ही महीने में…

image 8 2 | Sach Bedhadak

जैसलमेर में जोधपुर की तरह ही पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थियों के घर गिराए जाने का मामला तूल पकड़ रहा है। एक ही महीने में ऐसी दूसरी घटना को भाजपा ने कांग्रेस पर हथियार की इस्तेमाल कर रही है। भाजपा ने इसे सरकार का क्रूर रवैया करार दिया है।

भाजपा नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि ये जो सरकार ने किया है वो सरकार का सबसे क्रूर रवैया है। यह सरकार की अमानवीयता को दर्शाती है। जोधपुर के बाद अब जैसलमेर में पाकिस्तान से आये हिंदू शरणार्थियों के आशियानों को बुलडोजर से रौंदना कांग्रेस सरकार के क्रूर रवैये को दर्शा रहा है। भयंकर गर्मी में बेघर हुए कई परिवारों के साथ हुए अमानवीय व्यवहार और दयनीय स्थिति की जिम्मेदार गहलोत सरकार है।

राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पाकिस्तान से प्रताड़ित होकर अपनी सरजमीं पर लौटे हिंदू शरणार्थियों के साथ तुष्टिकरण की राजनीति करना बंद करें और इनके रहने की समुचित व्यवस्था करें।

लंबे समय से अमर सागर इलाके में रह रहे थे लोग

बता दें कि जैसलमेर जिले के अमर सागर इलाके में पाकिस्तान से विस्थापित हिंदुओं की बस्ती बसी हुई थी, लंबे समय से ये लोग यहां रहे हैं। लेकिन प्रशासन ने इस बस्ती को अवैध बताते हुए इसे जमींदोज करने का नोटिस जारी कर दिया। नोटिस पाकर बस्ती के लोग काफी परेशान हुए। उन्होंने कुछ समझ नहीं आया कि जिस जगह पर वे बरसों से रह हैं, वहां से उन्हें हटाने के लिए क्यों कहा जा रहा है। इसलिए उन लोगों में किसी ने भी जगह खाली नहीं की।

छोटे-छोटे बच्चों के साथ धूप में तप रहे परिवार

इसके बाद जिला कलेक्टर टीना डाबी ने इस बस्ती पर बुलडोजर चलाने के आदेश दे दिए, ये आदेश को लेकर UIT सहायक अभियंता के नेतृत्व में टीम बस्ती में बुलडोजर लेकर पहुंच गई, पहले तो अधिकारियों ने घरों को खाली करने के लिए कहा इस पर लोग रोने-बिलखने लगे, लेकिन कलेक्टर का आदेश बताकर उन्होंने घरों को जमींदोज करना शुरू कर दिया। यह देखकर कई महिलाएं चीखने लगीं छोटे-छोटे बच्चों को लेकर वे इस भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप में खुले आसमान के नीचे अब समय काट रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *