लाल डायरी पर फिर गरमाई सियासत…गहलोत बोले-BJP ने रचा षड्यंत्र, राजेंद्र गुढ़ा को बनाया मोहरा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में पीएम मोदी पर पलटवार करते हुए कहा कि लाल डायरी (Lal Diary) को लेकर भाजपा ने ऐसा षड्यंत्र किया, जो फ्यूज हो गया।

CM Ashok Gehlot 7 | Sach Bedhadak

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में पीएम मोदी पर पलटवार करते हुए कहा कि लाल डायरी (Lal Diary) को लेकर भाजपा ने ऐसा षड्यंत्र किया, जो फ्यूज हो गया। भाजपा के हेडक्वार्टर में बैठकर यह षड्यंत्र मेरी सरकार गिराने को लेकर रचा गया। पांच साल तक मेरी सरकार को डिस्टर्ब किया। इनकी करतूतों के कारण 40 दिनों तक विधायक होटलों में रहे। 

उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग सत्ता में रहने लायक नहीं हैं। ये लोग चुनी हुई सरकारों को गिरा रहे हैं। इन्हें कहीं भी सत्ता में रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, कर्नाटक में इन्होंने चुनी हुई सरकारों को गिराया। फिर चुनाव का मतलब क्या रह जाएगा? मैं इनसे पूछना चाहता हूं कि आने वाले वक्त में चुनाव करवाना चाहते हो या नहीं? 

मोदी और राजे अपने झगड़े में प्रदेश को कर रहे बर्बाद

गहलोत ने कहा कि सांचौर में राजे ने मीटिंग की थी। उसके एक किलोमीटर दूर गुजरात में मोदी जब सीएम थे, तो उन्होंने मीटिंग रखी। इनका झगड़ा उस वक्त से शुरू हो गया था और ये अपने झगड़े में राजस्थान को बर्बाद कर रहे हैं। उधर, मोदी पानी भेजने के बैठक कर रहे थे, इधर उद्घाटन हो रहा था। हम भाजपा की योजनाओ को बंद नहीं कर रहे हैं। 

केंद्र ने एमपी को भड़काकर बांध का काम रुकवाने का किया प्रयास

सीएम गहलोत ने कहा कि  ईआरसीपी इनकी योजना थी। उसे हम आगे बढ़ा रहे हैं। केंद्र ने मध्य प्रदेश को भड़काकर ईआरसीपी के तहत बांध बनवाने का काम रुकवाने का प्रयास किया। झगड़ा राजे और हाईकमान के बीच का है। इसका नतीजा राजस्थान की जनता क्यों भुगते। लोकतंत्र में यह अच्छी बात नहीं है। ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देने का वादा करके भी पीएम मोदी ने इसे लागू नहीं किया।

पीएम मोदी ने दिया था ये बयान

गौरतलब है कि जोधपुर में गुरुवार को जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल डायरी का मामला उठाते हुए कहा था कि उस डायरी में दर्ज कांग्रेस सरकार के काले कारनामों का राज खुलेगा। भाजपा की सरकार बनने पर लाल डायरी के राज खोलेंगे और कार्रवाई करेंगे। मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार राजस्थान में पांच साल में एक कदम भी नहीं चली हैं। यहां सिर्फ कुर्सी का खेल चलता रहा और कांग्रेस के नेता प्रदेश को लूटने में लगे रहे। लोग कहते हैं कि लाल डायरी में कांग्रेस के हर भ्रष्टाचार की काली करतूत लिखी है। इसके राज खुलने चाहिए, लेकिन कांग्रेस ऐसा नहीं होने देगी। इसलिए, भाजपा की सरकार लाइए।